यह ख़बर 01 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फिरौती न देने पर दोस्तों ने कर दी किशोर की हत्या

खास बातें

  • एक किशोर के तीन दोस्तों ने मिलकर उसका अपहरण कर लिया और उसके पिता से 50,000 रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती नहीं देने पर किशोर की हत्या कर दी गई।
पुणे:

एक किशोर के तीन दोस्तों ने मिलकर उसका अपहरण कर लिया और उसके पिता से 50,000 रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती नहीं देने पर किशोर की हत्या कर दी गई।

पुलिस अधिकारी मोतीचंद राठौर ने रविवार को बताया कि शुभम शिरके (15) शनिवार को दोपहर बाद अपने दोस्तों से मिलने गया। उसकी दादी के मुताबिक उसके दोस्तों में से एक ने उसे न्योता दिया था। जब देर रात तक वह घर नहीं लौटा तो उसके पिता ने अपहरण की शिकायत दर्ज कराई।

राठौर ने बताया कि बाद में शुभम के पिता से फिरौती के तौर पर 50,000 रुपये नकद मांगी गई। उन्होंने किसी तरह 15,000 रुपये जुटाए और बताई गई जगह पर पहुंचे।

पुलिस के अनुसार, शुभम को बंधक बनाने वाले लड़कों ने उसके पिता से और रुपये मांगे। लेकिन पुलिस को बाद में पता चला कि शनिवार की रात दो से तीन बजे के बीच शुभम की हत्या कर दी गई।

तीनों हत्यारों की उम्र 15, 16 और 19 वर्ष बताई गई है। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों ने एक बेल्ट से गला दबाकर शुभम की हत्या करना स्वीकार किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राठौर ने बताया कि 19 वर्षीय अमित नायर एक अन्य आरोपी के साथ एक मोटरसाइकिल पर फिरौती की रकम लेने आया था। उन्होंने बताया कि इन लड़कों ने टेलीविजन पर एक कार्यक्रम देखने के बाद इस अपराध को अंजाम दिया।