Air India के टेकओवर के बाद Tata ने किया 'पहला बदलाव', आज से पैसेंजरों को मिलेगी ये सर्विस

केंद्र सरकार विमानन कंपनी एयर इंडिया को बृहस्पतिवार को टाटा समूह को सौंप सकती है. करीब 69 साल पहले समूह से विमानन कंपनी लेने के बाद उसे अब फिर टाटा समूह को सौंपा जा रहा है. 

Air India के टेकओवर के बाद Tata ने किया 'पहला बदलाव', आज से पैसेंजरों को मिलेगी ये सर्विस

सरकार आज एयर इंडिया की कमान टाटा को सौंप सकती है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) की कमान पूरी तरह से टाटा समूह को सौंपने की तैयारी तेजी से चल रही है. इस बीच, टाटा समूह (Tata Group) ने यात्रियों की सुविधा को लेकर एयर इंडिया में अपने पहले कदम का आगाज कर दिया है. अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि टाटा समूह गुरुवार को मुंबई से संचालित होने वाली चार उड़ानों में "उन्नत भोजन सेवा" शुरू करके एयर इंडिया में अपना पहला कदम उठाएगी. हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार से एयर इंडिया की फ्लाइटें टाटा समूह के बैनर तले उड़ान नहीं भरेंगी.
  
इससे पहले, बुधवार को अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि केंद्र सरकार विमानन कंपनी एयर इंडिया को बृहस्पतिवार को टाटा समूह को सौंप सकती है. करीब 69 साल पहले समूह से विमानन कंपनी लेने के बाद उसे अब फिर टाटा समूह को सौंपा जा रहा है. 

अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि गुरुवार से चार उड़ानों- AI864 (मुंबई-दिल्ली), AI687 (मुंबई-दिल्ली), AI945 (मुंबई-अबू धाबी) और AI639 (मुंबई-बेंगलुरु) में "उन्नत भोजन सेवा" दी जाएगी. हालांकि, अधिग्रहण की पूरी प्रक्रिया गुरुवार के बाद संपन्न हो पाएगी. 

READ ALSO: आज Tata Group को सौंपी जा सकती है Air India

सरकार ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के बाद आठ अक्टूबर को 18,000 करोड़ रुपये में एयर इंडिया को Talace प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया था. यह टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी की अनुषंगी इकाई है.

अधिकारियों ने कहा कि किस दिन से एयर इंडिया की सभी उड़ानें "टाटा सूमह के बैनर तले या फिर उसके तत्वाधान में" उड़ान भरेंगी, इसकी जानकारी कर्मचारियों को बाद में दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि "उन्नत भोजन सेवा" के तहत मुंबई-नेवार्क उड़ान और मुंबई-दिल्ली की पांच उड़ानों में शुक्रवार से भोजन परोसा जाएगा.

अधिकारियों ने कहा कि टाटा समूह के अधिकारियों द्वारा तैयार किए गए 'उन्नत भोजन सेवा' को चरणबद्ध तरीके से और उड़ानों में शुरू किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: एयर इंडिया का विनिवेश होने से हवाई जहाज का मुफ्त सरकारी सफर करने के दिन खत्म