परेशान महिला के बेटे को वीजा दिलाने के लिए आगे आईं विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज

परेशान महिला के बेटे को वीजा दिलाने के लिए आगे आईं विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज

सुषमा स्‍वराज (फाइल फोटो)

खास बातें

  • एक महिला ने अमेरिका में रह रहे बेटे को वीजा देने का किया अनुरोध
  • महिला के पति की सोमवार को मृत्‍यु हो गई
  • दूतावास बंद होने से बेटे को वीजा मिलने हो रही परेशानी
नई दिल्‍ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक महिला के अनुरोध पर तेजी से प्रतिक्रिया देते हुए वाशिंगटन में भारतीय दूतावास को एक भारतीय मूल के व्यक्ति को उसके पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वीजा देने का निर्देश दिया. दूतावास विजय दशमी और मोहर्रम की वजह से दो दिन के लिए बंद है.

करनाल की निवासी सरिता टाकरू ने ट्विटर पर विदेश मंत्री से अमेरिका में रहने वाले अपने बेटे अभय कौल को वीजा देने की अपील की ताकि वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हो सके, जिसके बाद सुषमा ने दूतावास को निर्देश दिए.

सुषमा ने ट्वीट किया, ''अमेरिका में हमारा दूतावास विजय दशमी और मोहर्रम होने के कारण बंद है. मैंने संदेश भेजा है. हम दूतावास खोलेंगे और आपके बेटे को वीजा देंगे.'' विदेश मंत्री के निर्देश के फौरन बाद भारतीय दूतावास ने सरिता से कौल के संपर्क विवरण साझा करने को कहा ताकि उसे तेजी से वीजा दिया जा सके.

सरिता ने कहा कि उनके पति की सोमवार को मौत हो गई थी और उन्हें यह जानकर बहुत हताशा हुई कि दूतावास आज और कल बंद रहेगा.

सरिता ने ट्वीट किया, ''स्थानीय गुरुवार से पहले भारत का वीजा नहीं मिल सकता . क्या यह मानवीयता है?'' उन्होंने ट्वीट किया, ''यह विकट इंतजार खत्म होना चाहिए. कृपया अमेरिका में मेरे बेटे को भारत का वीजा दें ताकि उसके पिता का अंतिम संस्कार हो सके. कृपया मदद करें. सहानुभूति की जरूरत है.''

इस पर सुषमा ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया दी, ''आपके पति के निधन के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ. जरा इंजतार कीजिए- मैं आपकी मदद करूंगी.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com