सुशांत सिंह राजपूत केस : 15 करोड़ रुपए की मिस्ट्री में उलझी ED, रिया ने दिखाई 4 साल की ITR

Sushant Singh Case : रिया की ITR में भी सुशांत से कोई लोन नहीं दिखाया है. बल्कि उन्होंने अपने माता और पिता से एक लाख कुछ रुपए का लोन दिखाया है.  रिया और उनके भाई के अकाउंट में जब इतने पैसे नहीं तो फिर आखिर पैसे गए कहां?

सुशांत सिंह राजपूत केस : 15 करोड़ रुपए की मिस्ट्री में उलझी ED, रिया ने दिखाई 4 साल की ITR

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती.

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) में 15 करोड़ रुपए की मिस्ट्री में ईडी (ED) उलझती हुई दिख रही है. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने अपनी 4 सालों की ITR ईडी को पेश की है.  सूत्रों के मुताबिक चारों साल की ITR में कुल मिलाकर लगभग 66 लाख रुपये से कम की आमदनी हुई है. सुशांत सिंह राजपूत के खातों की अब तक की जांच के दौरान पता चला है कि उनके खाते में 10 करोड़ रुपए थे लेकिन सुशांत के खर्चे भी उसी तरह से थे. सूत्रों के मुताबिक सुशांत 1 करोड़ 20 लाख रुपए सालाना किराया देते थे. उन्होंने ढाई करोड़ रुपए का जीएसटी और टैक्स भरा था. सुशांत ने असम और तमिलनाडु के बीच में कोई इवेंट किया था, जिसमें 2 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होने का अनुमान है. 

रिया की ITR में भी सुशांत से कोई लोन नहीं दिखाया है. बल्कि उन्होंने अपने माता और पिता से एक लाख कुछ रुपए का लोन दिखाया है.  रिया और उनके भाई के अकाउंट में जब इतने पैसे नहीं तो फिर आखिर पैसे गए कहां? सुशांत के पिता ने सुशांत के पिता ने 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप लगाया है. ईडी को अब 15 करोड़ रुपए की तलाश है.

सुशांत सिंह की मौत पर शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए, न कि टुच्चापन : संजय निरुपम

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धन शोधन के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती तथा उनके परिवार के सदस्यों से सोमवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की. रिया, उनके भाई शौविक तथा पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती पूर्वाह्न करीब 11 बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंचे. उन्हें सोमवार को पेश होने के लिए सम्मन भेजा गया था. मुंबई पुलिस की महिला कर्मियों के साथ रिया को और साथ में उनके भाई शौविक को रात नौ बजे के कुछ समय बाद ईडी कार्यालय से निकलते हुए देखा गया. दिन में एजेंसी ने रिया और राजपूत की प्रबंधक श्रुति मोदी तथा दिवंगत अभिनेता के मित्र एवं रूममेट सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की.

पिठानी ने कई समाचार चैनलों से कहा था कि वह 14 जून को बांद्रा के फ्लैट पर मौजूद थे जब 34 वर्षीय अभिनेता कथित तौर पर फंदे से लटक गए थे. बताया जाता है कि पिठानी करीब एक वर्ष से राजपूत के साथ रह रहे थे और उन्होंने पहले मुंबई पुलिस में दुर्घटनावश मौत रिपोर्ट (एडीआर) के तहत मामले की पुलिस की जांच के तहत अपना बयान दर्ज कराया था. रिया, उनके पिता और श्रुति से पूर्व में विभिन्न अवधि तक पूछताछ की जा चुकी है, वहीं एजेंसी शौविक से अब तक करीब 30 घंटे पूछताछ कर चुकी है. शौविक इससे पहले रातभर की पूछताछ के बाद रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे यहां ईडी कार्यालय से निकले थे. उनसे शनिवार दोपहर के करीब पूछताछ शुरू हुई थी.

सुशांत सिंह मामला : रिया चक्रवर्ती का नया हलफनामा, कहा - गलत तरीके से मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है

मामले में मुख्य आरोपी रिया (28) से शुक्रवार को करीब आठ घंटे पूछताछ की गई थी. ईडी ने शुक्रवार को रिया और राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) और दिवंगत राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूर्व में पूछताछ की थी. समझा जाता है कि एजेंसी ने रिया से दिवंगत अभिनेता के साथ दोस्ती, कारोबारी सौदों एवं दोनों के बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान घटित घटनाओं के बारे में पूछताछ की थी. रिया ने उच्चतम न्यायालय में दायर की गयी याचिका में कहा था कि वह राजपूत के साथ सह-जीवन (लिव-इन) में थीं.अधिकारियों के मुताबिक ईडी की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित है. ईडी की नजर शहर के खार इलाके में स्थित एक सम्पत्ति और राज्य के रायगढ़ जिले में स्थित एक अन्य संपत्ति की खरीद और स्वामित्व के स्रोत पर भी है, ये दोनों सम्पत्ति रिया से जुड़ी हैं.


(इनपुट भाषा से भी)

वीडियो: मीडिया ट्रायल करके मुझे दोषी ठहराया जा रहा : रिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com