विज्ञापन
This Article is From Apr 03, 2018

SC/ST Act- सुप्रीम कोर्ट ने फैसले पर नहीं लगाई रोक, फोटोशूट को लेकर Troll हुईं ऐश्वर्या, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

SC/ST एक्ट में गिरफ्तारी से पहले जांच अनिवार्य करने के मामले में केंद्र की पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है. सुनवाई के दौरान एजी की दलील पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम एक्ट के खिलाफ नहीं हैं.

SC/ST Act- सुप्रीम कोर्ट ने फैसले पर नहीं लगाई रोक, फोटोशूट को लेकर Troll हुईं ऐश्वर्या, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
पीएम मोदी की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

SC/ST Act को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करते हुए अपने पुराने फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 10 दिन के बाद करने की बात कही है. गौरतलब है कि SC/ST Act को लेकर दो अप्रैल को दलित संगठनों ने भारत बंद का आयोजन किया था. उधर, सीबीएसई पेपर लीक मामले में बोर्ड ने 10वीं की गणित का पेपर दोबारा नहीं लेने की घोषणा की है. जबकि इससे पहले आशंका जताई जा रही थी कि बोर्ड दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा में भी परीक्षा का दोबारा आयोजन करा सकता है. वहीं दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया. स दौरान विपक्षी पार्टियों ने जमकर हंगामा किया. एक अन्य बड़े मामले में पीएम मोदी ने फर्जी खबरों के संबंध में संबंधित मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस को वापस लेने को कहा है. उधर हॉलीवुड सिंगर के साथ फोटोशूट कराने पर बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय Troll हो गईं, सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके इस फोटो को फोटोशॉप्ड बताया. 
 

1. SC/ST Act: SC/ST - सुप्रीम कोर्ट ने 20 मार्च के फैसले पर नहीं लगाई रोक, 10 दिन बाद होगी सुनवाई
 
supreme court

SC/ST एक्ट में गिरफ्तारी से पहले जांच अनिवार्य करने के मामले में केंद्र की पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है. सुनवाई के दौरान एजी की दलील पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम एक्ट के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन बेगुनाह को सजा न मिले, यह देखा जाना चाहिए.इससे पहले सुनवाई में एजी की ओर से खुली अदालत में इस संबंध में सुनवाई की अपील पर कोर्ट ने हामी भर दी थी. कोर्ट में एजी केके वेणुगोपाल ने कहा कि आज ही सुनवाई हो. इस पर जस्टिस आदर्श गोयल ने कहा कि वो खुली अदालत में सुनवाई को तैयार हैं, कोई परेशानी नहीं है लेकिन वही बेंच होनी चाहिए जिसका फैसला था. जस्टिस गोयल ने कहा कि बेंच के गठन के लिए चीफ जस्टिस के सामने मेंशन करें.

2. सीबीएसई पेपर लीक : छात्रों के लिए राहत, दोबारा नहीं होगा 10वीं की गणित का पेपर
 
cbse

CBSE अब 10वीं के गणित का पेपर दोबारा नहीं कराएगा. सोमवार की शाम सीबीएसई और शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में फैसला लिया गया है. सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने भी सीबीएसई को गणित की फिर से परीक्षा कराने का फैसले को लटकाने को लेकर फ़टकार लगाई थी. वहीं अभी तक क्राइम ब्रांच को भी गणित के पेपर के लीक होने को लेकर ठोस प्रमाण नहीं मिले हैं. बैठक में माना गया है कि किसी एक ईमेल को लेकर लाखों बच्चों के भविष्य से जुड़ा हुआ फ़ैसला नहीं लिया जा सकता. इसके अलावा सीबीएसई ने कुछ बच्चों की स्कूल में हुई परीक्षा की उत्तर पुस्तिका का मिलान बोर्ड की उत्तर पुस्तिका से किया जिसमें बोर्ड ने बच्चों की प्रदर्शन में ख़ास फ़र्क नहीं पाया है.इसके बाद सीबीएसई ने दोबारा परीक्षा न कराए जाने का फैसला किया.

3. संसद में हंगामे के बीच राजनाथ सिंह का बयान, बोले - भारत बंद के दौरान हिंसा में गईं 8 जानें
 
rajnath

भारत बंद के दौरान हिंसा पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का लोकसभा में बयान, कहा- मध्य प्रदेश में 6 की मौतें हुईं. राजनाथ सिंह ने कहा कि दलितों की सुरक्षा को लेकर सरकार सजग है. उन्होंने कहाकि एससी एसटी एक्ट को मजबूत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यूपी और राजस्थान में एक एक मौतें हुई हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि नए अपराधों को कानून में जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि आरक्षण को लेकर  भ्रम फैलाया जा रहा है. राजनाथ सिंह जब बयान दे रहे थे तब भी कई विपक्षी सांसद वेल में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. हंगामे के बीच राजनाथ सिंह ने सरकार की ओर से यह बयान दिया.

4. पीएम नरेंद्र मोदी ने फर्जी खबरों के संबंध में जारी गाइडलाइंस वापस लेने को कहा
 
modi

फेक न्यूज पर पीएम नरेंद्र मोदी ने गाइडलाइन वापस लेने के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को फैसला लेने दिया जाए. इस मुद्दे पर कई संगठनों ने विरोध दर्ज कराया था. विपक्षी दल कांग्रेस ने भी सरकार की मंशा पर सवाल उठाए थे और मीडिया से जुड़े संगठनों ने भी आपत्ति जताई थी. 
बता दें कि फ़ेक न्यूज़ को लेकर सूचना प्रसारण मंत्रालय ने नए दिशा निर्देश जारी किए थे. पहली बार फ़ेक न्यूज़ चलाने पर पत्रकार की मान्यता 6 महीने के लिए, दूसरी बार एक साल और तीसरी बार फेक न्यूज़ चलाने पर हमेशा के लिए मान्यता रद्द हो सकती थी. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा था, 'पत्रकारों की मान्यता के लिये संशोधित दिशा-निर्देशों के मुताबिक अगर फर्जी खबर के प्रकाशन या प्रसारण की पुष्टि होती है तो पहली बार ऐसा करते पाये जाने पर पत्रकार की मान्यता छह महीने के लिये निलंबित की जायेगी और दूसरी बार ऐसा करते पाये जाने पर उसकी मान्यता एक साल के लिये निलंबित की जायेगी.

5. हॉलीवुड सिंगर के साथ फोटोशूट कराने पर Troll हुईं ऐश्वर्या राय, लोगों ने बताया फोटोशॉप्ड!
 
rai

42 वर्षीय बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने हाल ही में फैशन मैगजीन वोग के लिए फोटोशूट कराया है. इसमें वह हॉलीवुड सिंगर फैरेल विलियम्स के साथ स्टनिंग पोज देती दिखाई दे रही हैं. अमेरिकन रैपर फैरेल के साथ ऐश्वर्या ने वोग मैगजीन के अप्रैल महीने के लिए यह कूल फोटोशूट कराया है. कवर पेज पर नीले रंग के गाउन में ऐश्वर्या राय काफी खूबसूरत लग रही हैं, जबकि फैरल कलरफुल अंदाज में दिखाई दे रहे हैं. इनके फोटोशूट को फैन्स से अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया मिल रही है. कुछ लोगों को इस फोटोशूट में ऐश्वर्या और फैरेल का यह अंदाज काफी पसंद आ रहा है, जबकि कई लोगों ने इसे फोटोशॉप करार दिया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
SC/ST Act- सुप्रीम कोर्ट ने फैसले पर नहीं लगाई रोक, फोटोशूट को लेकर Troll हुईं ऐश्वर्या, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Next Article
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com