हल्के और बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों के लिए होटल के कमरों को कोविड केयर सेंटर बनाएं राज्य : केंद्र

इसके अलावा, अगर कोरोना के केस अचानक ज्यादा बढ़ते हैं तो उस सूरत में किसी भी स्टॉक की कमी से बचने के लिए टेस्टिंग किट (आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन परीक्षण दोनों के लिए) जैसी लॉजिस्टिक आपूर्ति को पर्याप्त आपूर्ति में खरीदा और बनाए रखा जाए.

हल्के और बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों के लिए होटल के कमरों को कोविड केयर सेंटर बनाएं राज्य :  केंद्र

केंद्र ने राज्यों से कहा है कि केस बढ़ने की दशा में अस्थाई अस्पताल की व्यवस्था की जाए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा कि हल्के और बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए होटल के कमरों को कोविड देखभाल केंद्र के रूप में विकसित करें. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर कहा कि वे हल्के या बिना लक्षण वाले मामलों की देखभाल के लिए होटल के कमरों और अन्य समान आवासों में कोविड देखभाल केंद्र के रूप में विकसित करें, और ये सभी डेडिकेटिड कोविड अस्पतालों से कनेक्टेड हों.

भारत में कोविड केसों में 10.7 फीसदी का उछाल, पिछले 24 घंटे में 37,379 नए COVID-19 मामले

इसके अलावा, अगर कोरोना के केस अचानक ज्यादा बढ़ते हैं तो उस सूरत में किसी भी स्टॉक की कमी से बचने के लिए टेस्टिंग किट (आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन परीक्षण दोनों के लिए) जैसी लॉजिस्टिक आपूर्ति को पर्याप्त आपूर्ति में खरीदा और बनाए रखा जाए. केंद्र ने राज्यों से कहा है कि केस बढ़ने की दशा में राज्य सरकारें मरीजों के अस्पताल में दाखिले की पूरी व्यवस्था हो. बेड की कमी ना हो, अस्थाई अस्पताल की व्यवस्था हो और हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ाया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बड़ी खबर : मुंबई में कोरोना के मामलों में खतरनाक उछाल, 10860 नए मामले सामने आए