यह ख़बर 23 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'नौ नवजात शिशुओं की मौत है महज एक संयोग’

खास बातें

  • ओडिशा सरकार ने वीएसएस मेडिकल कॉलेज अस्तपाल में नौ नवजात शिशुओं की मौत को ‘संयोग’ करार दिया है जबकि विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने इस मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दामोदर राउत के इस्तीफे की मांग करते हुए अपना विरोध तेज कर दिया।
भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने वीएसएस मेडिकल कॉलेज अस्तपाल में नौ नवजात शिशुओं की मौत को ‘संयोग’ करार दिया है जबकि विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने इस मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दामोदर राउत के इस्तीफे की मांग करते हुए अपना विरोध तेज कर दिया।

राउत ने 24 घंटों में नौ शिशुओं की मौत के कारणों की जांच करने वाले विशेषज्ञों के दल की रिपोर्ट के हवाले से कहा, ‘बुर्ला में वीएसएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नवजात देखभाल की विशेष इकाई (एसएनसीयू) में काम कर रहे चिकित्सकों और अर्द्ध-चिकित्सकीय स्टाफ ने कोई लापरवाही नहीं की।’ अस्पताल के एसएनसीयू में शुक्रवार और शनिवार की सुबह के बीच नौ शिशुओं की मौत हो गई थी।

हालांकि कांग्रेस ने शिशुओं की मौत लापरवाही के कारण होने का आरोप लगाते हुए बुर्ला में 24 घंटे के बंद का आह्वान किया जिससे शहर में जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। उन्होंने नैतिक आधार पर स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इस्तीफे की मांग की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, भाजपा कार्यकर्ताओं ने भुवनेश्वर में स्वास्थ्य मंत्री के आधिकारिक आवास के सामने और अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किए तथा शिशुओं की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।