वैक्सीन विरोधी प्रदर्शन में घायल हुए सेंट विसेंट के प्रधानमंत्री गोंजाल्वेज, पीएम मोदी ने हमले की आलोचना की

प्रधानमंत्री रॉल्फ गोंजाल्वेज (Prime Minister Ralph Gonsalves) ने टीकाकरण को अनिवार्य घोषित किया है, इसको लेकर तमाम संगठन विरोध कर रहे हैं. कैरीबियाई द्वीप के पीएम गोंजाल्वेज के सिर पर एक पत्थर लगा था.

वैक्सीन विरोधी प्रदर्शन में घायल हुए सेंट विसेंट के प्रधानमंत्री गोंजाल्वेज, पीएम मोदी ने हमले की आलोचना की

PM Modi ने कहा, यूएनएससी की बैठक में गोंजाल्वेज की कमी खलेगी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेंट विसेंट और ग्रेनाडाइन्स के प्रधानमंत्री रॉल्फ गोंजाल्वेज पर हुए जानलेवा हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है. पीएम मोदी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि वो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आज होने वाली परिचर्चा में गोंजाल्वेज की अनुपस्थिति को महसूस करेंगे. गोंजाल्वेज पर कोरोना वैक्सीन के विरोधियों ने पत्थरों से हमला किया था. उन्हें गुरुवार को घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

गोंजाल्वेज ने टीकाकरण को अनिवार्य घोषित किया है, इसको लेकर नर्स औऱ पुलिसकर्मी समेत तमाम संगठन विरोध कर रहे हैं. कैरीबियाई द्वीप के पीएम गोंजाल्वेज के सिर पर एक पत्थर लगा था. यह पत्थर उन पर उस वक्त फेंका गया, जब वो 200 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों के बीच में से गुजरते हुए संसद में जा रहे थे. हमले की तस्वीरों में साफ देखा गया कि हमले के बाद 74 साल के गोंजाल्वेज की सफेद शर्ट खून से लाल हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरक्षाकर्मी उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले गए और इस कारण उनकी जान बच पाई. डॉक्टरों का कहना है कि गोंजाल्वेज के मस्तिष्क में कोई गहरी चोट नहीं आई है. हालांकि कोविड वैक्सीनेशन को अनिवार्य बनाने के भारी विरोध के बीच गोंजाल्वेज ने भरोसा दिया था कि किसी को भी टीका न लेने पर जुर्माना या सजा नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारे बीच में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन ऐसे हमलों की कोई जगह नहीं है.