श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम की सुनवाई संसद में चल रही है या कोर्ट में : अरुण जेटली

श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम की सुनवाई संसद में चल रही है या कोर्ट में : अरुण जेटली

नई दिल्ली:

यमुना किनारे श्रीश्री रविशंकर के कार्यक्रम को लेकर सरकार को आज विपक्ष के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार से शुरू होने वाले इस तीन दिन के कार्यक्रम को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल आज फैसला सुना सकता है। वहीं विपक्ष के सांसदों ने आज राज्यसभा में अपना विरोध दर्ज करवाया। जेडीयू के नेता शरद यादव ने कहा कि एक आदमी के पीछे पूरी सेना लगा दी है।

लेफ्ट के नेता सीताराम येचुरी ने सवाल उठाया कि क्या भारतीय सेना का इस्तेमाल प्राइवेट कार्यक्रम के लिए ब्रीज बनवाने के लिए किया जाना चाहिए। यही नहीं सांसद यमुना को इस कार्यक्रम से होने वाले नुकसान को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं।

कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं सांस्कृतिक कार्यक्रम के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन सवाल यह उठता है कि इस देश के पर्यावरण का होगा क्या?

इस पर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि यह मामला एनजीटी देख रहा है। वहां सुनवाई चल रही है। इसकी सुनवाई संसद में चल रही है या कोर्ट में?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यमुना बैंक के करीब 1000 एकड़ एरिया को अस्थायी गांव के तौर पर तैयार किया गया है, जहां योगा, मेडिटेशन, शांति प्रार्थनाएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। यह कार्यक्रम तीन दिन का होगा।