विज्ञापन
This Article is From Jan 23, 2022

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए दिल्ली में खास सतर्कता, हजारों जवान तैनात

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि दो महीने से पूरी राजधानी में एंटी टेरर मेजर लिए जा रहे

दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आज मीडिया से कहा कि दिल्ली आतंकियों के निशाने पर हमेशा से रहा है. इस बार भी हम अलर्ट हैं. बाकी सुरक्षा एजेंसियां के साथ मिलकर. हर SOP को फॉलो किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी के कार्यक्रम में सुरक्षा को लेकर हमने एक साल से तैयारी कर रखी है. दो महीने से पूरी दिल्ली में एंटी टेरर मेजर लिए जा रहे हैं.  

अस्थाना ने कहा कि शहर में 26 जनवरी के मद्देनजर करीब 20 हजार फ़ोर्स तैनात रहेगी. अन्य एजेंसियां भी शामिल रहेंगी. दिल्ली में 71 डीसीपी, 213 एसीपी, 753 इंस्पेक्टर सहित कुल 27 हजार 723 जवानों की फोर्स तैनात रहेगी. इसके अलावा अर्धसैनिक बलों की 65 कंपनियां तैनात रहेंगी. 

उन्होंने बताया कि अभी ड्रोन पर प्रतिबंध है. सुरक्षा को लेकर सेंट्रल विस्टा मे अधिकारियों के साथ भी तालमेल है. पड़ोसी राज्यों की पुलिस, अन्य राज्यों के ATS प्रमुख, पुलिस अधिकारियों के साथ हम संपर्क में हैं . 

अस्थाना ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर लोगो को सावधान करने के लिए सोशल मीडिया सेल से जागरूक किया जा रहा है. उसका अच्छा इम्पेक्ट आ रहा है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. ट्रैफिक एडवाइजरी जारी पहले ही हो चुकी है. सोशल मीडिया से भी लोग पुलिस पेज से जुड़े हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com