दिल्ली : क्राइम सीरियल से सीखकर और रेनकोट पहनकर टॉय पिस्टल से करते थे लूटपाट, 2 गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपी धीरज करनाल का रहने वाला है. उसे पानीपत से गिरफ्तार किया गया. पंकज को नोएडा से गिरफ्तार किया गया, वह बिहार के मधुबनी का रहने वाला है. दोनों वारदात करने के लिए बदरपुर चौक पर मिलते थे और वारदात के बाद अपने-अपने घर लौट जाते थे.

दिल्ली : क्राइम सीरियल से सीखकर और रेनकोट पहनकर टॉय पिस्टल से करते थे लूटपाट, 2 गिरफ्तार

दोनों लुटेरों को एसएचओ मैदानगढ़ी जतन सिंह की टीम ने पकड़ा.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दो ऐसे लुटेरों को गिरफ्तार किया है जो रेन कोट पहनकर बच्चों की खिलौने वाली पिस्टल की मदद से लूटपाट करते थे. पुलिस के मुताबिक इनके टारगेट पर कैश फॉर गोल्ड की दुकानें हुआ करती थीं. इन्हें लगता था कि ऐसी दुकानों पर कैश जरूर रहता है. पुलिस का कहना है कि लूट का यह तरीका इन दोनों बदमाशों ने यूट्यूब और टीवी पर क्राइम शो देखने के बाद अपनाया.

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक लूटपाट करने से पहले ये लोग रेनकोट पहनकर मुंह पर मास्क लगा लेते, हेलमेट पहनते और फिर गलत नंबर प्लेट की स्कूटी पर बैठकर टॉय गन लेकर कैश फॉर गोल्ड की दुकान में लूटपाट करने पहुंच जाते. पुलिस ने जब दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया तो उनके पास से दो टॉय गन, रेनकोट और वह स्कूटी भी बरामद की जिस पर बैठकर वारदात को अंजाम देने जाया करते थे. पकड़ में आए आरोपियों के नाम धीरज और पंकज हैं. एक बिहार के मधुबनी के रहने वाला है जबकि दूसरा करनाल का रहने वाले है.

दिल्ली IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली, अलकायदा के नाम से आया ईमेल

बीती 30 जुलाई को दिल्ली पुलिस को एक शिकायत मिली कि ग्रेटर कैलाश इलाके में रेनकोट पहनकर आए दो युवकों ने कैश फॉर गोल्ड की दुकान में लूटपाट की और मौके से फरार हो गए. पुलिस ने जब केस की जांच शुरू की तो पता लगा कि दोनों ने रेन कोट पहन रखा था, मास्क और हेलमेट भी लगा रखा था. दोनों के पास पिस्टल थी और जिस सफेद रंग की स्कूटी से वह मौका ए वारदात पर पहुंचे थे, उसका नंबर प्लेट गलत था. पुलिस समझ गयी कि लुटेरे बेहद शातिर हैं.

आरोपियों तक पहुंचने के लिए मैदानगढ़ी पुलिस थाने की टीम ने ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर जैसे बाजारों में सफेद स्कूटी की तलाश शुरू की, खासकर उस स्कूटी की जिस पर रेनकोट पहनकर कोई घूम रहा हो. लूटपाट को अंजाम देकर जब आरोपी वापस जा रहे होते तो रास्ते में ही वह अपने कपड़े बदल देते ताकि पुलिस उन तक न पहुँच सके. कई सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस को पता लगा कि यह दोनों आरोपी बदरपुर इलाके से स्कूटी पर बैठकर लूटपाट को अंजाम देने आते हैं.

स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किला के सामने लगाए गए बड़े-बड़े कंटेनर, पहली बार दिल्ली पुलिस ने किया ऐसा

पुलिस के मुताबिक आरोपी धीरज करनाल का रहने वाला है. उसे पानीपत से गिरफ्तार किया गया. पंकज को नोएडा से गिरफ्तार किया गया, वह बिहार के मधुबनी का रहने वाला है. दोनों वारदात करने के लिए बदरपुर चौक पर मिलते थे और वारदात के बाद अपने-अपने घर लौट जाते थे. दोनों को एसएचओ मैदानगढ़ी जतन सिंह की टीम ने पकड़ा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंकज और धीरज जब पकड़े गए तो पुलिस को उनके पास से दो टॉय गन मिली. जिसके बाद यह साफ हुआ कि यह दोनों आरोपी टॉय गन से डराकर लूटपाट किया करते थे. ये बिल्कुल असली दिखती थी. पुलिस ने इनके पास से लूटपाट के कुछ सामान भी बरामद किए हैं. आरोपियों ने 2021 में कालका जी इलाके में एक ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया था.