कर्नाटक में कोरोना वायरस के साउथ अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित होने का पहला मामला आया सामने

कर्नाटक में  मार्च की शाम तक कुल 9,56,801 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. इनमें से 12,379 लोगों की मौत हो चुकी है. 9,36,947 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

कर्नाटक में  कोरोना वायरस के साउथ अफ्रीकी स्वरूप से संक्रमित होने का पहला मामला आया सामने

कोरोना के साउथ अफ्रीका स्वरूप से संक्रमण का पहला मामला कर्नाटक में आया

कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना वायरस संक्रमण के दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप (South Africa Strain) का पहला मामला सामने आया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को अपने बुलेटिन में यह जानकारी दी. हालांकि विभाग ने इस मामले की विस्तृत जानकारी नहीं दी है. राज्य में कोरोना वायरस के ब्रिटिश स्वरूप से अब तक 29 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं.

बुलेटिन के अनुसार-ब्रिटेन से लौटे 64 लोग और उनके संपर्क में आए 26 लोग आरटी-पीसीआर जांच (कोविड के मौजूदा स्वरूप) में वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कर्नाटक में  मार्च की शाम तक कुल 9,56,801 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. इनमें से 12,379 लोगों की मौत हो चुकी है. 9,36,947 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 7,456 है.

महाराष्ट्र में इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए

बता दें कि आंध्र प्रदेश के तिरुमला में  भी 57 वैदिक छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. अधिकारी ने बताया कि तिरुमला तिरुपति देवस्थानम द्वारा शासित वेद विज्ञान पीठम के छात्रों को श्री वेंकटेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उनकी सेहत ठीक बताई जा रही है. लॉकडाउन के कारण संस्थान के बंद होने के बाद यहां के कुल 587 छात्रों में से 435 छात्र हाल ही में यहां लौटे थे. यहां बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु समेत देशभर के तथा दस वर्ष से लेकर 24 वर्ष आयुवर्ग के छात्र पढ़ते हैं. अधिकारी ने बताया कि छात्र कोविड-19 जांच करवाकर ही यहां आए थे जिनमें उन्हें संक्रमणमुक्त पाया गया था. हालांकि एहतियातन जब उनकी रैपिड एंटीजन जांच की गई तो 57 छात्र संक्रमित पाए गए. पुष्टि के लिए छात्रों की आरटी-पीसीआर जांच भी की गई है जिनके परिणाम अभी आए नहीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल देखने को मिल रहा है. जिसने चिंताओं को फिर से बढ़ा दिया है. देश में एक दिन में कोविड-19 के 17,921 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11,262,707 हो गई, जिनमें से 10,920,046 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)