संसद सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है कांग्रेस- सूत्र

संसद के बजट सत्र से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्ष के कई ऐसे नेताओं के संपर्क में है जो कृषि कानूनों को लेकर सरकार को घेरने की साझा रणनीति तैयार करने के लिए जल्द ही बैठक करेंगे.

संसद सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है कांग्रेस- सूत्र

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्ष के कई ऐसे नेताओं के संपर्क में है जो कृषि कानूनों को लेकर सरकार को घेरने की साझा रणनीति तैयार करने के लिए जल्द ही बैठक करेंगे.सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. खबर है कि सोनिया ने संसद सत्र से पहले विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाने के मकसद से विपक्ष के के लोगों से बातचीत करना भी आरंभ कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, सोनिया ने सोमवार को कुछ विपक्षी नेताओं से बातचीत की और कुछ लोगों से मंगलवार को बात करेंगी.

इस कवायद का मकसद कृषि कानूनों और अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर सरकार को घेरने के लिए साझा रणनीति बनाना है. कई विपक्षी दल, खासकर कांग्रेस तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रही है. उसका कहना है कि इन कानूनों को रद्द करने के अलावा कोई दूसरा समाधान नहीं है. सत्र का बजट सत्र 29 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन से आरंभ होगा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com