गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में बोलीं स्मृति ईरानी - राहुल ने हड़प ली किसानों की जमीन

गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में बोलीं स्मृति ईरानी - राहुल ने हड़प ली किसानों की जमीन

अमेठी की रैली में स्मृति ईरानी

अमेठी:

नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में पैठ बनाने की कोशिश में जुटी केंद्रीय मानव संसाधन विकासमंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गलतबयानी करने और किसानों की 65 एकड़ जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए उन्हें सार्वजनिक चर्चा की चुनौती दी।

स्मृति ने अमेठी के अपने एक दिन के दौरे के दौरान एक कार्यक्रम में कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी नहीं, बल्कि राहुल गांधी झूठे हैं। मोदी नहीं बल्कि राहुल किसान विरोधी हैं। राहुल द्वारा अमेठी में साजिश के तहत किसानों की 65 एकड़ जमीन हड़पा जाना इसका प्रमाण है।'

केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि अमेठी में सम्राट बाइसिकिल कारखाने के नाम पर किसानों की जो 65 एकड़ जमीन ली गई थी, उसे राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट ने सस्ते दामों पर हड़प लिया है। उन्होंने लोगों को इस सौदे के कथित दस्तावेज भी दिखाए।

पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल को कड़ी टक्कर देने वाली स्मृति ने कहा 'डेढ़ मिनट का भाषण पढ़कर बोलना और सूट-बूट की सरकार की बात करना बहुत आसान है। मैंने कई बार राहुल को खुली बहस के लिये न्योता भेजा, आखिर वह बहस से भागते क्यों हैं। हमसे डेढ़ घंटे बहस करें तो पता चले कि कौन सही है।' उन्होंने कहा 'राहुल को मोदी-मोदी जपने के बजाय अमेठी में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा और रोजगार से जुड़ी समस्याओं से निपटने के बारे में सोचना चाहिए।'

अमेठी में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत 25 हजार महिलाओं को बीमा की पहली किस्त प्रदान करने के बाद स्मृति ने कहा कि अमेठी में बीजेपी का संघर्ष तब तक जारी रहेगा, जब तक गांधी परिवार की विदाई नहीं हो जाती और हर घर में बिजली, पानी, शिक्षा और हर युवा को रोजगार नहीं मिलता। स्मृति ने कहा कि अमेठी में कांग्रेस ने 60 साल में जो नहीं किया वह भाजपा की सरकार ने एक साल में कर दिखाया है।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा उपाध्यक्ष राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अमेठी-सुलतानपुर-उंचाहार रेल लाइन तथा रायबरेली-अमेठी-प्रतापगढ़ लाइन के दोहरीकरण को मंजूरी दे दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अमेठी में लघु उद्योगों में लगे लोगों को केंद्र की 'मुद्रा योजना' के तहत बिना गारंटी के 50 हजार से 10 लाख रुपये का कर्ज दिलाने के लिए वह अक्तूबर में फिर आएंगी।