यह ख़बर 31 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

स्मृति विवाद : डीयू ने कहा, किसी भी कर्मचारी को सस्पेंड नहीं किया गया

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बढ़ते विवाद के बीच दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के शिक्षा से संबंधित दस्तावेज कथित तौर पर लीक करने के संबंध में किसी भी कर्मचारी को निलंबित नहीं किया गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से यह बयान स्मृति द्वारा कार्रवाई वापस लेने की अपील के बाद आया।

दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति दिनेश सिंह की ओर से जारी एक बयान में पांच गैर शिक्षण कर्मचारियों के निलंबन संबंधी मीडिया की खबरों को 'गलत' बताते हुए कहा, 'विश्वविद्यालय को पता चला है कि स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के किसी भी कर्मचारी को निलंबन आदेश जारी नहीं किया गया है।'

शुक्रवार को निलंबन के बारे में मीडिया को जानकारी देने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय के मीडिया संयोजक मलय नीरव ने आज कहा कि इस मुद्दे पर 'संवाद की कमी' रही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण के लिए कहे जाने पर नीरव ने कहा, 'कुछ संवाद की कमी थी। मैंने एसओएल के वरिष्ठ अधिकारियों से बात की और सूचित किया गया कि पांच कर्मचारियों को निलंबित किया जा रहा है। यद्यपि कोई आदेश पारित नहीं किया गया था। इसलिए मीडिया की खबरें गलत हैं।' पांच कर्मचारियों के निलंबन की मीडिया में खबरें आने के बाद स्मृति ने विश्वविद्यालय से उन्हें 'बहाल' करने को कहा था।