गोवा और मणिपुर में मौजूदा मुख्यमंत्रियों को ही सौंपी जाएगी सूबे की कमान : BJP सूत्र

उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के मुख्‍यमंत्री का चुनाव पार्टी की ओर से होली के बाद किया जाना है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही हैं कि गोवा और मणिपुर के मौजूदा मुख्यमंत्री को ही सूबे की कमान सौंपी जाएगी.

गोवा और मणिपुर में मौजूदा मुख्यमंत्रियों को ही सौंपी जाएगी सूबे की कमान : BJP सूत्र

प्रमोद सावंत को गोवा की सत्ता सौंपी जाएगी: सूत्र

नई दिल्ली :

बीजेपी की जीत वाले चारों राज्‍यों में सरकार गठन की संभावना होली के बाद की जा रही हैं. उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के मुख्‍यमंत्री का चुनाव पार्टी की ओर से होली के बाद किया जाना है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही हैं कि गोवा और मणिपुर के मौजूदा मुख्यमंत्री को ही सूबे की कमान सौंपी जाएगी. जानकारी के अनुसार प्रमोद सावंत को गोवा की सत्ता सौंपी जाएगी. वहीं नोंगथोम्बम बिरेन सिंह को मणिपुर के मुख्यमंत्री का पद दोबारा सौंपा जाएगा. गौरतलब है, गोवा में बीजेपी ने 40 सीटों में से 20 सीटें जीती हैं और उसे कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया है. जिसके बाद राज्य में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. हालांकि प्रमोद सावंत ने अपनी सीट पर बहुत ही कम मतों के अंतर से जीत हासिल की है. 

BJP की जीत वाले चारों राज्यों में नई सरकार का गठन होली के बाद!

वही, मणिपुर विधानसभा चुनावों में कुल 60 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 32 सीटों पर कब्जा किया है और लगातार दूसरी बार इस राज्य में अपनी सरकार बनाने जा रही है. मणिपुर में चुनाव से पहले सीएम एन बीरेन सिंह का नाम घोषित किया गया था. लेकिन कई और नेता दौड़ में थे. वहीं गोवा में भी प्रमोद सावंत के नाम पर चुनाव लड़ा गया था. लेकिन अब कई अन्य नेताओं के नाम सामने आ रहे थे.

दोनों ही राज्यों - गोवा तथा मणिपुर - के मौजूदा मुख्यमंत्रियों क्रमशः प्रमोद सावंत तथा बीरेन सिंह ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री तथा पार्टी प्रमुख जे.पी. नड्डा से मुलाकात की.

गोवा के विधायक मंगलवार को लेंगे शपथ, BJP के CM चेहरे को लेकर सस्पेंस बरकरार

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए होली के अगले दिन ही विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. जिसमें पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल मौजूद रहेंगे. उत्तराखंड में 20 मार्च को शपथ ग्रहण संभव है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोवा और मणिपुर में मौजूदा मुख्‍यमंत्रियों को ही दोबारा कमान: सूत्र