विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 14, 2022

गोवा के विधायक मंगलवार को लेंगे शपथ, BJP के CM चेहरे को लेकर सस्पेंस बरकरार

गोवा विधानसभा चुनाव में 40 में से 20 सीटें जीतकर बीजेपी गोवा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. चुनाव में जीतने वाले विधायक मंगलवार को शपथ ग्रहण करेंगे. लेकिन अब तक सीएम के नाम का ऐलान नहीं हुआ है.

Read Time: 2 mins
गोवा के विधायक मंगलवार को लेंगे शपथ, BJP के CM चेहरे को लेकर सस्पेंस बरकरार
गोवा में सीएम के नाम पर संशय
पणजी:

गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election) के नतीजे 10 मार्च को आ चुके हैं. अबकी बार 40 में से 20 सीटें जीतकर बीजेपी गोवा (Goa) में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. ऐसे में विधायक मंगलवार को शपथ ग्रहण करेंगे. लेकिन अब तक सीएम (CM) के नाम का ऐलान नहीं हुआ है. इस बीच में पार्टी की अंदरूनी कलह लगातार सामने आ रही है. हालांकि गोवा बीजेपी का कहना है, सीएम के नाम का ऐलान करने में देरी की वजह किसी तरह का अंदरूनी मनमुटाव नहीं है.

राज्य में 16 मार्च की विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. एक खास बात ये कि शनिवार के दिन बीजेपी के ही विधायक विश्वजीत राणे अचानक राज्यपाल से मिलने पहुंच गए. विश्वजीत राणे की पत्नी दिव्या राणे जो बीजेपी में ही हैं और परवेम विधानसभा सीट से जीती हैं. दिव्या ने रविवार को गोवा के मराठी भाषी अखबार लोकमत में पूरे पेज का विज्ञापन छपवाया है. जिसमें से गोवा के सीएम प्रमोद सावंत का चेहरा ही गायब है.

ये भी पढें: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, एक जवान शहीद, एक ज़ख्मी

गोवा में मुख्यमंत्री को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. बीजेपी नेता विश्वजीत राणे (Vishwajit Rane) को मुख्यमंत्री (chief minister) पद का दावेदार बताया जा रहा है. गोवा में बीजेपी ने 40 सीटों में से 20 सीटें जीती हैं और उसे कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया है. प्रमोद सावंत अपनी सीट पर बहुत कम मतों के अंतर से जीत हासिल कर पाए हैं. ऐसे में हर कोई यही सोच रहा है कि इस बार राज्य की बागडोर कौन संभालेगा.

VIDEO: भगवंत मान आज सांसद के पद से देंगे इस्‍तीफा, 16 मार्च को पंजाब के सीएम पद की लेंगे शपथ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;