यह ख़बर 08 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सरकार का नहीं, जनता का होता है पार्क : शिवपाल

खास बातें

  • सपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के लोकनिर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि पार्क किसी सरकार का नहीं, बल्कि जनता का होता है और वहां पत्थर नहीं, पेड़ लगाए जाएंगे।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के लोकनिर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव ने बुधवार को कहा कि पार्क किसी सरकार का नहीं, बल्कि जनता का होता है और वहां पत्थर नहीं, पेड़ लगाए जाएंगे।

शिवपाल ने यह बात गोमतीनगर स्थित अम्बेडकर पार्क का नाम बदले जाने के विरोध में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेताओं द्वारा मंगलवार को दिए गए सांकेतिक धरने के संबंध में कही। बसपा नेताओं ने बाद में राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा था।

मंत्री ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, पार्क जनता का होता है, किसी सरकार का नहीं। जहां तक अम्बेडकर पार्क का नाम बदले जाने की बात है तो पूर्ववर्ती बसपा सरकार ने इस पार्क का नामकरण करने के लिए सरकारी नियमों का पालन नहीं किया था, लिहाजा सरकार को सही तरीके से पार्क का नामकरण करना पड़ा।

शिवपाल ने कहा कि पार्क का नामकरण करने से पहले बकायदा सरकार की ओर से गजट जारी किया जाता है और तब उसका नामकरण होता है लेकिन बसपा सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया था।

उन्होंने कहा कि राज्य में जो भी पार्क बनाए जाते हैं, उन्हें जनता को ध्यान में रखकर ही बनाया जाता है। राज्य सरकार ने पार्क का नाम बदले जाने की घोषणा विधानसभा में की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवपाल ने कहा कि मायावती की सरकार में पार्क का नाम बिना गजट के ही रखा गया था, जिसे सही नहीं ठहराया जा सकता।