यूपी में शीला दीक्षित को कांग्रेस का 'चेहरा' बनाए जाने पर गुलाम नबी आजाद ने दिया अहम बयान..

यूपी में शीला दीक्षित को कांग्रेस का 'चेहरा' बनाए जाने पर गुलाम नबी आजाद ने दिया अहम बयान..

शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा बनाए जाने के कयासों के बीच गुरुवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अभी यूपी के लिए कोई नाम तय नहीं किया गया है। वक्‍त आने पर नाम तय किया जाएगा। इसके साथ ही आजाद ने कहा कि प्रियंका गांधी दूसरे शहरों में भी पार्टी के लिए प्रचार करेंगी।

सूत्रों की मानें तो शीला दीक्षित की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद यह तय माना जा रहा है कि उन्हें उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा बनाया जा सकता है।

प्रशांत किशोर ने दिया था सुझाव
दरअसल, कुछ दिनों पहले कांग्रेस के नए रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने उत्तर प्रदेश के सभी ब्लॉक अध्यक्षों के साथ बैठक के बाद कांग्रेस आलाकमान को यह सुझाव दिया था कि किसी गांधी चाहे वह राहुल हों या प्रियंका को उत्तर प्रदेश का जिम्मा लेना चाहिए। हालांकि यह संभव नहीं हो पाया।

यूपी के ब्राह्मण नेता के बेटे से हुई थी शीला की शादी
यूपी में प्रमुख चेहरे के लिए प्रशांत किशोर की तीसरी पसंद शीला दीक्षित थीं। शीला दीक्षित पंजाबी हैं.. उनका जन्म कपूरथला में हुआ है और उनकी शादी उत्तर प्रदेश के ब्राहमण नेता उमाशंकर दीक्षित के बेटे से हुई थी तो इस लिहाज से शीला दीक्षित उत्तर प्रदेश में बहू मानी जाती हैं।

कन्नौज से सांसद भी रह चुकी हैं शीला दीक्षित
शीला दीक्षित कन्नौज से सांसद भी रह चुकी हैं। अभी लखनऊ में कांग्रेस के नए प्रभारी गुलाम नबी आजाद 900 कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं यह दो दिनों तक चलेगी। इसके बाद उत्तर प्रदेश में नया प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया जाना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com