शीना हत्या कांड : सीबीआई ने इन्द्राणी और दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया

शीना हत्या कांड : सीबीआई ने इन्द्राणी और दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया

शीना बोरा (फाइल फोटो)

मुंबई:

सीबीआई ने हाई-प्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड की जांच मंगलवार को अपने हाथ में लेते हुए उसकी मां इन्द्राणी मुखर्जी और दो अन्य लोगों के खिलाफ हत्या की आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया है।

महाराष्ट्र सरकार द्वारा 10 दिन पहले मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की घोषणा के बाद, सीबीआई की विशेष अपराध शाखा ने विशेष अदालत में इन्द्राणी, उसके पूर्व पति संजय खन्ना और पूर्व ड्राइवर श्यामवर पिन्टूराम राय के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कई धाराओं में केस दर्ज
सीबीआई ने आपराधिक साजिश, हत्या, अपहरण, सबूत मिटाने, जहर देकर नुकसान पहुंचाने सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं तथा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

आरोपियों द्वारा शीना की हत्या के लिए आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोपों के बाद, मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने इसकी जांच अब अपने हाथ में ली है।

जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, साजिश के तहत, आरोपियों ने कथित रूप से शीना का अपहरण किया, उसकी हत्या की और शव को ठिकाने लगा दिया।

मुंबई के तत्कालीन पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की निगरानी की भूमिका पर अनिश्चितता के कई दिन बाद जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया गया। इस मामले की पूरी सक्रियता से जांच कर रहे मारिया को बीच में ही पद से हटा दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीब पच्चीस वर्षीय शीना बोरा की 24 अप्रैल, 2012 को हत्या कर दी गई थी और अगले दिन उसके शव को जलाकर रायगढ़ जिले के जंगल में ठिकाने लगा दिया गया था।