शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी फिर अस्पताल में भर्ती, डेंगू का शक

शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी फिर अस्पताल में भर्ती, डेंगू का शक

इंद्राणी मुखर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई:

अपनी बेटी शीना बोरा की कथित हत्या के मामले में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को बुधवार को एक बार फिर से मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले, इंद्राणी को बीते दो अक्टूबर को उस वक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब वह जेल के भीतर बेहोश होकर गिर गई थी। कुछ दिनों के बाद उसको अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

अस्पताल के डीन डॉक्टर टीपी लहाने ने बताया कि इंद्राणी को बायकला स्थित महिला जेल से बुधवार दोपहर के समय अस्पताल लाया गया। उन्होंने जेल सूत्रों के हवाले से आई उन खबरों पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया, जिनमें कहा गया है कि इंद्राणी संभवत: डेंगू से पीड़ित है।

इससे पहले दिन में जेल प्रशासन ने मजिस्ट्रेट की अदालत को सूचित किया कि इंद्राणी मुखर्जी संभवत: डेंगू से जूझ रही है। एक जेल अधिकारी ने कहा, 'हमने अदालत को बताया कि इंद्राणी मुखर्जी शायद डेंगू से पीड़ित है और उसका प्लेटलेट स्तर गिरकर 65,000 पर चला गया।'

मजिस्ट्रेट आर.वी. अदोने को जेल अधिकारी की रिपोर्ट सौंपी गई। सीबीआई की ओर से आवाज के नमूने की मांग के लिए याचिका के मद्देनजर अदालत ने मंगलवार को जेल अधिकारियों को उन्हें पेश करने का निर्देश दिया था।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने मंगलवार को अदालत से कहा था कि उनके पास कुछ कॉल रिकार्ड हैं, जिसमें कथित तौर पर उसकी आवाज है और इसलिए वह इसे प्रमाणित करने के लिए उसकी आवाज का नमूना चाहती है।

स्थानीय अदालत ने 19 अक्टूबर को इंद्राणी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना तथा उसके ड्राइवर श्यामवर राय की हिरासत 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। उसकी गिरफ्तारी और लंबी पूछताछ के बाद सात सितंबर को अदालत ने इंद्राणी और राय को 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा था, जिसे बाद में बढ़ाकर पांच अक्टूबर और फिर 19 अक्टूबर तक कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक दिन बाद आठ सितंबर को खन्ना को भी न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इंद्राणी, खन्ना और राय को अप्रैल 2012 में 24 वर्षीय शीना की हत्या और उसकी लाश को रायगढ़ के जंगल में ठिकाने लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।