विज्ञापन
This Article is From Aug 10, 2017

गुस्साए शरद यादव बोले- कार्रवाई से नहीं डरता, सरकारी जेडीयू के हेड नीतीश हैं, मैं जनता के जेडीयू का नेता हूं

शरद यादव ने एक बार फिर दोहराया कि बिहार की जनता ने महागठबंधन को जनादेश दिया था और बीजेपी के साथ सरकार बनाकर इस जनता के जनादेश का यानी जनता का अपमान हुआ है.

गुस्साए शरद यादव बोले- कार्रवाई से नहीं डरता, सरकारी जेडीयू के हेड नीतीश हैं, मैं जनता के जेडीयू का नेता हूं
शरद यादव ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना
पटना: बिहार में महागठबंधन टूटने और फिर बीजेपी के साथ सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले से खफा शरद यादव आज से बिहार दौरे पर हैं. जहां अगले तीन दिनों तक वह सात ज़िलों में घूम-घूमकर लोगों से संवाद करेंगे. वह पटना पहुंचे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों से मिले. इस दौरान शरद यादव ने एक बार फिर दोहराया कि बिहार की जनता ने महागठबंधन को जनादेश दिया था और बीजेपी के साथ सरकार बनाकर इस जनता के जनादेश का यानी जनता का अपमान हुआ है, ये जनता के साथ धोखा है. उनकी पहली सभा सोनपुर में थी और राजद के स्थानीय विधायक रामानुज प्रसाद मंच पर मौजूद थे. आयोजन का जिम्मा राजद के कंधों पर था. यहां शरद यादव ने सीधे नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास को तोड़ा गया है. मैं सड़क पर लड़ूंगा.  उन्होंने कहा कि एक सरकारी जनता दल है, जिसके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. एक जनता का जनता दल है, जिसके साथ बिहार की जनता है. शरद यादव ने साथ ही यह भी कहा है कि कार्रवाई के डर से मैं अपने कदम पीछे खींचने वाला नहीं हूं.

पढ़ें: शरद यादव को छोड़नी पड़ सकती है राज्यसभा की कुर्सी, ये हैं कार्रवाई के 6 सबसे बड़े कारण

इससे पूर्व शरद यादव ने कहा कि हमने 5 साल के लिए गठबंधन किया था. 11 करोड़ लोगों का विश्वास टूटा है. मैं इस यात्रा में लोगों से बात करूंगा. बिहार दौरे के दौरान शरद यादव पार्टी कार्यकर्ताओं का मिज़ाज भांपने की कोशिश करेंगे, हालांकि जेडीयू ने बागी शरद यादव के इस दौरे से किनारा कर लिया है. इस दौरे को शरद यादव और नीतीश कुमार के बीच औपचारिक अलगाव की शुरुआत के तौर पर भी देखा जा रहा है. बिहार से लौटने के बाद शरद यादव 17 अगस्त को दिल्ली में एक सम्मेलन करने की योजना भी बना रहे हैं. हाल के दिनों में शरद यादव ने पार्टी लाइन के खिलाफ जमकर बयानबाजी की है. साथ ही बीजेपी के साथ सरकार बनाने के नीतीश के फैसले की आलोचना भी की है.

पढ़ें: शरद यादव के सामने है खुद को 'जॉर्ज फर्नांडीज' न बनने देने की चुनौती

VIDEO: शरद यादव ने नीतीश पर साधा निशाना
उधर शरद यादव के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी संभव है. सूत्रों के मुताबिक- उन्हें पार्टी से निलंबित किया जा सकता है. राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटाया जा सकता है. पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने पर उनकी राज्यसभा की सदस्यता भी जा सकती है. दरअसल, जेडीयू में राज्यसभा में नया नेता चुनने पर विचार किया जा रहा है. राज्यसभा में पार्टी के 10 सांसद हैं. अपने बागी तेवरों को लेकर पार्टी की ओर से कार्रवाई की अटकलों के बीच शरद यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. NDTV से बातचीत में शरद यादव ने कहा कि महागठबंधन जनता के साथ एक बड़ा करार था और इसके टूटने से जनता का विश्वास टूटा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
गुस्साए शरद यादव बोले- कार्रवाई से नहीं डरता, सरकारी जेडीयू के हेड नीतीश हैं, मैं जनता के जेडीयू का नेता हूं
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com