यह ख़बर 13 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

डांवाडोल है संप्रग, चुनाव के लिए रहें तैयार : शरद पवार

खास बातें

  • आम चुनाव सिर पर मंडराने का दावा करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने शनिवार को कहा कि केंद्र की सत्ताधारी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार डीएमके के बाहर निकल जाने के बाद से डांवाडोल है।
ठाणे:

आम चुनाव सिर पर मंडराने का दावा करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने शनिवार को कहा कि केंद्र की सत्ताधारी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार डीएमके के बाहर निकल जाने के बाद से डांवाडोल है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) के अध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा, "डीएमके के बहार आ जाने के बाद से संप्रग डांवाडोल हो गया है। हमलोगों को चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए। मैंने संप्रग की अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी इस मुद्दे पर एक बैठक बुलाने का सुझाव दिया है..उन्होंने भी यही विचार व्यक्त किया है।"

प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के बारे में शरद पवार ने कहा कि संप्रग में केवल कांग्रेस, राकांपा और नेशनल कान्फ्रेंस है और बड़ी पार्टी प्रधानमंत्री का प्रत्याशी तय करेगी और हम उसका सम्मान करेंगे।

समय पूर्व चुनाव के बारे में राकांपा अध्यक्ष का यह बयान समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव के अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने की हिदायत देने के सप्ताह भर बाद आया है।

यादव ने लखनऊ में दावा किया था कि एक 'गोपनीय रिपोर्ट' से संकेत मिलता है कि आम चुनाव नवंबर के आसपास होगा और पार्टी को इसके लिए तैयार रहना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी के शुक्रवार के दावे कि संप्रग के एक बड़े नेता ने संप्रग-2 की सरकार को गिराने में उनसे मदद मांगी है, के बारे में पवार ने कहा कि उनकी पार्टी के सिर्फ नौ सांसद हैं और यदि वे समर्थन वापस ले भी लेते हैं तब भी सरकार बची रह जाएगी।