विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2022

तीन नाबालिग लड़कियों को शिकार बनाने वाले सीरियल किलर को फरीदाबाद पुलिस ने दबोचा 

गिरफ्तार आरोपी सिंहराज के रिमांड के दौरान पूछताछ में पता चला कि आरोपी एक सीरियल किलर है जो इससे पहले भी तीन नाबालिग लड़कियों की हत्या कर चुका है.

तीन नाबालिग लड़कियों को शिकार बनाने वाले सीरियल किलर को फरीदाबाद पुलिस ने दबोचा 
नाबालिग लड़कियों की हत्या के मामले में आरोपी सिंहराज को फरीदाबाद पुलिस ने दबोचा
फरीदाबाद:

हरियाणा की फरीदाबाद पुलिस (Faridabad police ) ने नाबालिग लड़कियों को शिकार बनाने वाले एक सीरियल किलर (Serial killer)  को दबोचा है.22 साल की महिला की हत्या कर लाश को झाड़ियों में फेंकने के मामले में गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ कि आरोपी सिंहराज तीन नाबालिग लड़कियों की भी हत्या कर चुका है. पुलिस रिमांड के दौरान ये सनसनीखेज खुलासा हुआ है. वो पहले भी इसी तरीके से 3 नाबालिग लड़कियों की हत्या कर चुका है. सिंहराज नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करता था और विरोध करने शोर मचाने पर गला दबाकर हत्या कर शव को आगरा नहर में फेंक देता था. क्राइम ब्रांच डीएलएफ की गिरफ्तारी के बाद आरोपी सिंह राज ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

गिरफ्तार आरोपी सिंहराज के रिमांड के दौरान पूछताछ में पता चला कि आरोपी एक सीरियल किलर है जो इससे पहले भी तीन नाबालिग लड़कियों की हत्या कर चुका है. डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान ने बताया कि 31 दिसंबर को आरोपी ने 22 साल की लड़की को सेक्टर 17 नहर के पुल के पास ले गया और उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश की. उसका विरोध करने पर आरोपी ने उसका भी गला दबाकर हत्या कर दी तथा उसके शव को झाड़ियों में फेंक दिया.

पुलिस ने शिकायत के आधार पर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया था. बाद में युवती की डेड बॉडी मिलने पर हत्या की धाराएं लगाने के बाद इस केस की जांच क्राइम ब्रांच DLF को सौंपी गई थी. सेक्टर 17 नहर पुल के पास झाड़ियों से युवती का शव बरामद कर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने मामले में आरोपी की जल्द धरपकड़ के दिए गए निर्देश के तहत एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण को मामले की जिम्मेदारी सौंपी गई. एसीपी क्राइम की टीम ने पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी को फरीदाबाद के वजीरपुर मास्टर रोड से काबू किया गया. केस में एससी एसटी एक्ट लगाकर तफ्तीश का जिम्मा एसपी क्राइम को सौंपा गया

पुलिस पूछताछ में जसाना गांव के 54 साल आरोपी सिंहराज ने बताया कि वह सिटी हॉस्पिटल में गार्ड की नौकरी करता था. आरोपी युवती को पिछले करीब एक 2 साल से जानता था. 31 दिसंबर को जब युवती ओल्ड सब्जी मंडी से ऑटो में बैठकर चली तो आरोपी ने उसे 17-18 के चौक पर बुला लिया. वहां से आरोपी युवती को सेक्टर 17 पुल के पास ले गया छेड़छाड़ की कोशिश की तो युवती ने विरोध किया जिस पर गला दबाकर हत्या कर दी और उसका मोबाइल फोन अपने साथ लेकर फरार हो गया था. आरोपी का अपराधिक रिकॉर्ड बहुत पुराना है.इसमें उसने वर्ष 1986 में अपने चाचा तथा उसके बेटे की हत्या कर दी थी जिसमें पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार गया था. इस संबंध में थाना छांयसां में मुकदमा दर्ज है.

वर्ष 2019 में  दिसंबर महा मे चाय की रेहड़ी लगाने वाली वाली एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ आपत्तिजनक हरकत करने की कोशिश की थी. लड़की द्वारा शोर मचाने पर आरोपी ने गला दबाकर उसकी हत्या कर उसके शव को आगरा नहर में फेंक दिया. इसी प्रकार आरोपी ने अगस्त 2020 मे नाबालिग लड़की के साथ गलत हरकत की, शोर मचाने पर गला दबाकर हत्या करके शव को आगरा नहर में फेंक दिया.

आरोपी यहीं नहीं रुका उसने जून 2021 में फिर एक नाबालिग लड़की को अपना शिकार बनाया, गलत हरकत करने की कोशिश की शोर करने पर आरोपी ने उसका भी गला दबाकर ह्त्या कर दी तथा शव को आगरा नहर में फेंक दिया. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि सिंह राज सिटी हॉस्पिटल में गार्ड की नौकरी करता था. मामले की तफ्तीश एसीपी क्राइम द्वारा की जा रही है पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को मंगलवार को अदालत मे पेश किया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com