विज्ञापन
This Article is From Jan 09, 2022

दिल्‍ली: दो सीरियल किलर गिरफ्तार, उबर ड्राइवरों की हत्‍या और लूटपाट का है आरोप

पुलिस टीम ने 19 साल के आकाश और जुनैद को जखीरा फ्लाईओवर से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि कैब बुक करने की साजिश रचने के बाद ड्राइवरों की हत्‍या कर लूटपाट करते थे.

दिल्‍ली: दो सीरियल किलर गिरफ्तार, उबर ड्राइवरों की हत्‍या और लूटपाट का है आरोप
आरोपियों ने एक ही रात में दो कैब ड्राइवरों की हत्‍या की थी.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे गैंग को पकड़ा है जो एप बेस्ड टैक्सी बुक करने के बाद कैब के ड्राइवरों की हत्या कर देते थे. इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीसरे आरोपी की तलाश जारी है. पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने हाल ही में 6-7 जनवरी की रात से लेकर सुबह तक 2 उबर कैब ड्राइवरों की हत्या की है. इस मामले में सभी आरोपी नशे के आदी हैं और आरोपी टैक्‍सी ड्राइवरों की हत्‍या के बाद उनसे पैसे और दूसरा सामान लूट लेते थे. 

मध्य जिले की डीसीपी श्वेता चौहान के मुताबिक 7 जनवरी को पीसीआर वैन में तैनात पुलिसकर्मियों ने देखा कि रामजस मैदान के पास सड़क के किनारे एक उबर टैक्सी वैगन आर कार खड़ी है, जिसके अंदर एक शख्स बेहोश पड़ा हुआ है. घायल को तुरंत इलाज के लिए आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के शरीर पर कोई साफ चोट दिखाई नहीं दे रही थी, लेकिन मुंह से खून निकल रहा था.

मृतक की पहचान 48 साल के अनिल यादव के तौर पर हुई. अनिल दिल्ली के महावीर एन्क्लेव का रहने वाला था. जांच में सामने आया कि मृतक का मोबाइल फोन और पर्स गायब है. इसके बाद मृतक की पत्नी को सूचना दी गई और उसने बताया कि उसका पति सुबह करीब साढ़े छह बजे काम के सिलसिले में घर से निकला था. वो उबर कैब में ड्राइवर था. 

बड़े शहरों में तेजी से फैल रहा Omicron, हालांकि कम मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराने की आ रही नौबत, 10 बातें

आगे की जांच के दौरान यह पता चला कि उत्तर पश्चिम जिले के भरत नगर इलाके में एक दूसरे उबर ड्राइवर छविनाथ का शव भी मिला था. उसकी आई 10 कार उत्तरी जिले के गुलाबी बाग इलाके से बरामद हुई. छविनाथ नोएडा का रहने वाला था. 

दो कैब चालकों की सिलसिलेवार हत्या से जुड़े सनसनीखेज मामले को ध्यान में रखते हुए आनंद पर्वत थाने की एक टीम ने जांच शुरू की. टीम ने रूट के बारे में जानने के लिए 70 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की जांच की. कैब में बैठे यात्रियों की जानकारी गुड़गांव में उबर के ऑफिस से ली गई. पूछताछ करने पर एक गवाह ने बताया कि सुबह 7-7:30 बजे से पहले कार वहां नहीं थी. मृतकों के मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लगाए गए और सीडीआर की जांच की गई. वहीं कैब बुकिंग का नंबर उबर के दफ्तर से जुटाया गया. 

'याचिका के पीछे दुर्भावनापूर्ण एजेंडा' : नियुक्ति मामले में राकेश अस्‍थाना का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा

पुलिस टीम ने काफी कोशिश के बाद 19 साल के आकाश और जुनैद को जखीरा फ्लाईओवर से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि कैब बुक करने की साजिश रचने के बाद कैब ड्राइवरों को लूट लेते थे. 6-7 जनवरी की  की दरमियानी रात करीब 1 बजे उन्होंने कमल टी पॉइंट से कैब बुक की और कैब में सवार हो गए. कुछ दूर चलने के बाद उन्होंने पीछे से कैब चालक की गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद उन्होंने उसका मोबाइल फोन लिया और शव को पास ही फुटपाथ पर फेंक दिया. इसके बाद, उन्होंने कैब (i10 कार) को उत्तर जिले के गुलाबी बाग इलाके में छोड़ दिया. 

इसके बाद उन्होंने फिर से एक और कैब ड्राइवर को लूटने की योजना बनाई और जनवरी की सुबह लगभग 6.45 बजे आनंद पर्वत इलाके से दूसरी कैब बुक की. यहां भी उन्‍होंने ड्राइवर की गला घोंटकर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस इनके तीसरे साथी प्रीतम की तलाश कर रही है. पुलिस के मुताबिक आकाश आनद पर्वत इलाके का रहने वाला है, वो एक मोबाइल रिपेयरिंग शॉप में काम करता है, जबकि जुनैद बलजीत नगर का रहने वाला है. सभी आरोपी नशे के आदी हैं और एक साथ मिलकर लूटपाट करते थे. 

दिल्‍ली में 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू जारी, लोगों को बिना वजह बाहर निकलने की इजाजत नहीं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com