कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा- पायलट के कांग्रेस ‘छोड़ने’ को लेकर दुखी हूं

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पदों से सचिन पायलट को हटाए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि वह पायलट के पार्टी ‘छोड़ने’ को लेकर दुखी हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा- पायलट के कांग्रेस ‘छोड़ने’ को लेकर दुखी हूं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस ने बगावत करने वाले वरिष्ठ नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) के खिलाफ कार्रवाई की है, पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है.
पायलट ने अपने अगले कदम के बारे में कोई घोषणा नहीं की है. लेकिन सचिन पायलट के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के भीतर से ही कई आवाज आने लगे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पदों से सचिन पायलट को हटाए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि वह पायलट के पार्टी ‘छोड़ने' को लेकर दुखी हैं.

शशि थरूर ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं सचिन पायलट के कांग्रेस छोड़ने को लेकर दुखी हूं. काश ! बात यहां तक नहीं पहुंची होती. अलग होने के बजाय उन्हें अपने, हमारे सपनों को पूरा करने के लिए पार्टी को बेहतर एवं प्रभावशाली बनाने के प्रयास में शामिल होना चाहिए था.''


रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने भी ट्वीट किया था, 'अपनी पार्टी के लिए चिंतित हूं. क्या हम तभी जागेंगे जब घोड़े हमारे अस्तबल से भाग जाएंगे.' इधर मंगलवार को कांग्रेस प्रवक्ता आरएस सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी भी पायलट के पास पहुंची थीं, उनसे आग्रह किया था कि वे उन कदमों पर पुनर्विचार करें, जो उन्हें पार्टी के साथ टकराव में डाल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com