शशि थरूर ने लोकसभा में मृत्युदंड समाप्त करने की उठाई मांग

शशि थरूर ने लोकसभा में मृत्युदंड समाप्त करने की उठाई मांग

शशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में मृत्युदंड की व्यवस्था को समाप्त करने, दलहन के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढोत्तरी करने, राजस्थान में एक खेल विश्वविद्यालय की स्थापना करने सहित विभिन्न मुद्दे मंगलवार को लोकसभा में उठे। सदन में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के शशि थरूर ने मृत्युदंड की सजा को समाप्त करने की मांग करते हुए कहा कि मृत्युदंड एक स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है।

मृत्युदंड के बजाए उठाए जाने चाहिए सुधारात्मक कदम
शशि थरूर ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के करीब 77 सदस्य देशों ने मृत्युदंड की व्यवस्था को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि अपराध को रोकने के लिए मृत्युदंड के बजाए एहतियाती और सुधारात्मक कदम उठाए जाने चाहिए भाजपा के सुमेधानंद सरस्वती ने राजस्थान में खेल विश्व विद्यालय की स्थापना करने की मांग करते हुए कहा कि खेल के क्षेत्र में राजस्थान का विशेष योगदान है और खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य में एक खेल विश्व विद्यालय की स्थापना होनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माकपा के एमबी राजेश ने आरक्षित रेल टिकटों को रद्द कराने के नियम में किए गए संशोधन को तत्काल वापस लिए जाने की मांग करते हुए कहा कि टिकट को रद्द कराने के शुल्कों में बेतहाशा बढोत्तरी किए जाने से यात्रियों को भारी कठिनाई हो रही है। उन्होंने इस मामले पर गौर करने और पुराने शुल्क को बहाल करने की मांग की।