कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा, भीषण गोलीबारी जारी

घाटी में अक्टूबर में हिन्दू और सिखों की हत्याओं की कई घटनाएं हुई हैं. आतंकी लगातार गैर कश्मीरियों को निशाना बनाकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने संकेत दिया है कि इससे आतंकियों के खात्मे का अभियान धीमा नहीं पड़ेगा.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. शोपियां के जैनपोरा के द्रागड़ इलाके में आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच भारी गोलीबारी होने की खबर है. कश्मीर के इस इलाके (South Kashmir) में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद ये ऑपरेशन (Encounter) शुरू किया गया है. सेना, पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के जवान भी इस एनकाउंटर में शामिल हैं. घाटी में सुरक्षाकर्मी आतंकियों के सफाये का लगातार अभियान चला रहे हैं.

उरी में पकड़ा गया 19 साल का लश्कर आतंकी बाबर, J&K में आर्मी ने 7 दिन में 7 दहशतगर्दों को किया ढेर

घाटी में अक्टूबर में हिन्दू और सिखों (Hindu Sikh Killed) की हत्याओं की कई घटनाएं हुई हैं. आतंकी लगातार गैर कश्मीरियों को निशाना बनाकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने संकेत दिया है कि इससे आतंकियों के खात्मे का अभियान धीमा नहीं पड़ेगा. उधर, पुंछ सेक्टर में आतंकियों की तलाश का अभियान भी चल रहा है. पुंछ सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में अब तक 9 लोग शहीद हो चुके हैं. 

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में एक दर्जन से ज्यादा हिन्दू और सिखों की हत्याएं की जा चुकी हैं. इनमें श्रीनगर में दवा कारोबारी माखन लाल बिंदरू की हत्या भी शामिल है. इसके अलावा बिहार और यूपी के नागरिकों की हत्याएं भी हुई हैं. सुरक्षाकर्मियों ने कहा है कि वे इन हत्याओं के दोषियों को नहीं बख्शेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने लश्‍कर ए तैयबा के टॉप कमांडर को ढेर कर दिया है. दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी के साथी को भी मारा गिराया है. सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पम्पोर (Pampore) के दरंगबल में दो खतरनाक आतंकी छुपे हैं. इसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने आतंकियों के खिलाफ संयुक्‍त अभियान शुरू किया. आतंकियों को सरेंडर करने का भी मौका दिया गया, लेकिन वे नहीं माने.