जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा-रेजिस्‍टेंस फ्रंट के 3 आतंकी ढेर

मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा - द रेजिस्‍टेंस फ्रंट के कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस ने बताया कि उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री के साथ हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. 

शोपियां :

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian District) में मंगलवार को एक मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar E Taiba) - द रेजिस्‍टेंस फ्रंट (The Resistance Front) के कम से कम तीन आतंकवादी मारे (Terrorists Killed) गए हैं. पुलिस ने बताया कि उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री के साथ हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. इनमें से एक की पहचान हुई है और अन्‍य के बारे में पता लगाया जा रहा है. शोपियां एनकाउंटर (Shopian  Encounter) के इमामसाहब इलाके के तुलरान में सोमवार को शुरू हुआ था. 

मारे गए आतंकियों में एक मुख्तार शाह भी हैं जो श्रीनगर में बिहार के हॉकर वीरेंद्र पासवान की हत्या में शामिल था. सोमवार शाम को सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि शोपियां के तुलरन में आतंकी  छिपे हुए हैं. इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने घेराबंदी कर कार्रवाई शुरू की. 

आतंकियों से सरेंडर करने की बार बार अपील की गई. हालांकि आतंकियों ने सुरक्षा बलों की बात अनसुनी कर दी और उन पर फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ में तीनों आतंकी मार गिराए गए. मारे गए आतंकियों के पास से गोला बारूद और हथियार मिले है. फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. 

आईजीपी कश्‍मीर विजय कुमार ने बताया कि शोपियां जम्‍मू कश्‍मीर की शोपियां मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं. इनमें से एक की पहचान गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है, जो बिहार के एक रेहड़ी वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या कर शोपियां शिफ्ट हो गया था. 

- - ये भी पढ़ें - -
* त्योहारी सीजन में आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर
* जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
* VIDEO: कश्मीर में मौसम की पहली बर्फबारी, अमरनाथ गुफा बर्फ से ढकी, करें खूबसूरत नजारे का दीदार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com