विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 18, 2022

शीना बोरा हत्याकांड : इंद्राणी मुखर्जी की ज़मानत अर्ज़ी पर CBI को SC का नोटिस

इंद्राणी मुखर्जी अगस्त 2015 में गिरफ्तार किए जाने के बाद से मुंबई की बायकुला महिला कारागार में बंद है.  इससे पहले विशेष सीबीआई अदालत ने इंद्राणी को जमानत देने से कई बार मना कर दिया था.  सीबीआई 2012 से इस मामले की जांच कर रही है.

Read Time: 3 mins
शीना बोरा हत्याकांड : इंद्राणी मुखर्जी की ज़मानत अर्ज़ी पर CBI को SC का नोटिस
इंद्राणी मुखर्जी दिमागी बीमारी से पीड़ित भी हैं...
नई दिल्ली:

शीना बोरा हत्याकांड (Sheena Bora murder case) में इंद्राणी मुखर्जी ( Indrani Mukerjea) की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इंद्राणी मुखर्जी के लिए मुकुल रोहतगी ने कहा कि इंद्राणी 6.5 साल जेल में है. अगले 10 साल में भी ट्रायल खत्म नहीं होगा.185 गवाहों का परीक्षण अभी बाकी है. पिछले 1.5 वर्षों में किसी गवाह की जांच नहीं हुई. उसका पति जमानत पर है. इंद्राणी मुखर्जी दिमागी बीमारी से पीड़ित भी हैं. शीना बोरा हत्याकांड मामले में सीबीआई की विशेष अदालत की न्यायिक हिरासत में चल रही इंद्राणी मुखर्जी ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. इससे पहले इंद्राणी मुखर्जी को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिल सकी थी.

गौरतलब है कि इंद्राणी मुखर्जी अगस्त 2015 में गिरफ्तार किए जाने के बाद से मुंबई की बायकुला महिला कारागार में बंद है.  इससे पहले विशेष सीबीआई अदालत ने इंद्राणी को जमानत देने से कई बार मना कर दिया था.  सीबीआई 2012 से इस मामले की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि इंद्राणी मुखर्जी पर अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या का आरोप है.24 अप्रैल 2012 को अपनी बेटी शीना की हत्या करने के आरोप में मुखर्जी का ट्रायल चल रहा है. उन्हें खार पुलिस ने 25 अगस्त 2015 को गिरफ्तार किया था और वह सितंबर 2015 से बायकुला जेल में बंद है. इंद्राणी पर आरोप था कि उन्होंने मुंबई के बांद्रा में अपनी बेटी शीना की गला दबाकर हत्या कर दी थी और शव को रायगढ़ जिले में दफना दिया था. जांच एजेंसियों का दावा था कि शीना बोरा के अवशेष भी मिले हैं.

दावे के मुताबिक, इंद्राणी और शीना के बीच संबंध अच्छे नहीं थे, शीना बोरा इंद्राणी के पहले पति की संतान थी. इंद्राणी शीना के बीच आए दिन विवाद होते रहते थे. इंद्राणी ने शीना को मारने के लिए अपने ड्राइवर के साथ साजिश रची थी. 2 मई 2012 में इंद्राणी ने शीना को बांद्रा में मिलने के लिए बुलाया था.  फिर उसे कार में बिठाया. कार में ड्राइवर श्याम राय के अलावा एक शख्स और था. इसके बाद कार में ही शीना की गला दबाकर हत्या कर दी गई.  इंद्राणी ने ड्राइवर मनोहर राय को लाश ठिकाने लगाने को कहा.  ड्राइवर राय लाश को मुंबई से 100 किलोमीटर दूर रायगढ़ के जंगल में लेकर पहुंचा.  पहले तो उसने जलाने की कोशिश की, लेकिन फिर बाद में उसे दफना दिया. इस मामले में पुलिस ने इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी और बेटे राहुल से भी पूछताछ की. बाद में पीटर को गिरफ्तार कर लिया गया. पीटर मुखर्जी भारतीय टीवी इंड्रस्टी का जाना पहचाना नाम है. पीटर ने 2002 में इंद्राणी से शादी की थी. पीटर की यह दूसरी शादी थी.  इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना को भी कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया था.  . 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;