यह ख़बर 15 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

संकल्प दिवस : विहिप अड़ा, प्रशासन भी सख्त

फैजाबाद:

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विश्व हिंदू परिषद की प्रस्तावित ‘संकल्प दिवस’ रैली पर रोक लगाये जाने के एक दिन बाद संगठन ने आज अपने निर्धारित कार्यक्रम पर कायम रहने की बात कही वहीं, जिला प्रशासन ने कहा कि वह ऐसी किसी भी योजना को नाकाम कर देगा।

विहिप के वरिष्ठ नेता और रैली के संयोजक रामविलास वेदांती ने कहा, ‘पूरे उत्तर प्रदेश से हजारों की संख्या में हमारे कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर पहुंच रहे हैं। हम राज्य सरकार से टकराने के लिए तैयार हैं।’ उन्होंने कहा कि विहिप रैली आयोजित करने के लिए दृढ़संकल्पित है और प्रतिबंध के आदेश से हम पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

उधर, फैजाबाद जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कहा कि वह विहिप कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहा है।

जिलाधिकारी विपिन कुमार द्विवेदी ने कहा, ‘हम एक भी विहिप कार्यकर्ता को रैली में भाग लेने के लिए फैजाबाद-अयोध्या में नहीं घुसने देंगे।’ उन्होंने कहा, ‘सीमाओं को सील कर दिया जाएगा और फैजाबाद-अयोध्या की ओर जाने वाली सभी सड़कों को ब्लॉक कर दिया जाएगा ताकि विहिप के कार्यकर्ता वहां नहीं पहुंच सकें।’ जिलाधिकारी के मुताबिक प्रतिबंध को सख्ती से लागू किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर प्रदेश सरकार ने कुछ दिन पहले विहिप की 84 कोसी परिक्रमा पर रोक लगाने के बाद कल संकल्प दिवस के आयोजन पर भी रोक लगा दी। विहिप ने राम मंदिर के निर्माण के लिए एक विधेयक लाने की मांग को लेकर अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर आगामी 18 अक्तूबर को कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है।