यह ख़बर 31 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुझे ओलिंपिक के लिए वाइल्डकार्ड मिलना चाहिये : सानिया

खास बातें

  • फ्रेंच ओपन में पहले दौर से बाहर होने के बाद ओलिंपिक में उसकी भागीदारी भले ही खटाई में पड़ गई हो लेकिन भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बुधवार को कहा कि वह लंदन ओलिंपिक में वाइल्ड कार्ड पाने की हकदार है।
नई दिल्ली:

फ्रेंच ओपन में पहले दौर से बाहर होने के बाद ओलिंपिक में उसकी भागीदारी भले ही खटाई में पड़ गई हो लेकिन भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बुधवार को कहा कि वह लंदन ओलिंपिक में वाइल्ड कार्ड पाने की हकदार है।

सानिया इस सत्र में चार डब्ल्यूटीए फाइनल में पहुंची और दो में खिताब जीता। वह रूस की एलेना वेसनीना के साथ 2011 में सबसे सफल जोड़ियों में से थी। फ्रेंच ओपन में पहले ही दौर से बाहर होने के कारण वह 11 जून की कट आफ तारीख तक डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 10 में नहीं रह पायेगी।

महिला युगल वर्ग में शीर्ष 10 खिलाड़ियों को सीधे प्रवेश मिलता है और उसे अपना जोड़ीदार चुनने का हक रहता है। सानिया फिलहाल 10वीं रैंकिंग पर है और मिश्रित युगल में पदक की दावेदार है। उसे मिश्रित युगल में खेलने के लिये एकल या युगल के मुख्य ड्रा में खेलना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सानिया ने पेरिस से कहा, ‘‘मैं आशावादी हूं और मुझे लगता है कि मैने इतना प्रदर्शन तो किया है कि मुझे वाइल्ड कार्ड मिले। वाइल्ड कार्ड देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को दिये जाते हैं जो प्रतिस्पर्धा में भाग नहीं ले पा रहे हों।’’