विज्ञापन
This Article is From Dec 06, 2021

मध्‍यप्रदेश में भगवा संगठन के लोगों ने स्‍कूल पर की पत्‍थरबाजी, अंदर परीक्षा दे रहे थे छात्र

मध्‍यप्रदेश के विदिशा जिले में धार्मांतरण के मुद्दे पर सेंट जोसेफ स्कूल में भगवा संगठन के कुछ गुस्साए लोगों हंगामा खड़ा कर दिया और स्‍कूल में तोड़फोड़ भी की. गुस्साए लोगों ने स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी दिया.

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक मिशनरी स्कूल में बच्चों के धर्मांतरण कराने की चर्चा हो रही थी

भोपाल:

मध्‍यप्रदेश के विदिशा जिले में धार्मांतरण के मुद्दे पर सेंट जोसेफ स्कूल में भगवा संगठन के कुछ गुस्साए लोगों हंगामा खड़ा कर दिया और स्‍कूल में तोड़फोड़ भी की. गुस्साए लोगों ने स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी दिया. गौरतलब है कि पिछले दिनों सेंट जोसेफ स्कूल के 8 बच्चों के धर्मांतरण का मामला सामने आया था. घटना जिले के मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने गंजबासौदा शहर के स्थानीय चर्च, भारत माता कॉन्वेंट स्कूल और सेंट जोसेफ स्कूल में पुलिस तैनात कर दी. एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि जो भी कार्रवाई होगी वह वैधानिक कार्रवाई की जाएगी, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक मिशनरी स्कूल में बच्चों के धर्मांतरण कराने की चर्चा हो रही थी. गंजबासौदा में स्थित सेंट जोसेफ स्कूल का नाम सोशल मीडिया पर धर्मांतरण को लेकर चर्चाओं में था. सोशल मीडिया पर एक फोटो भी पोस्ट की गई थी जिसमें बच्चों के ऊपर जल छिड़क कर उनका धर्मांतरण करने की बात कही जा रही थी.

घटना के बाद गंजबासौदा के अन्य मिशनरी स्कूल एवं चर्च की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई. घटना के बाद स्कूल प्रबंधक ने पुलिस एवं प्रशासन पर आरोप लगाया है कि स्कूल के घेराव की पूर्व सूचना के बाद भी पुलिस एवं प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध नहीं किये गए. बता दें जिस समय पथराव किया जा रहा था उस समय सेंट जोसेफ स्कूल के अंदर 12वीं क्लास के बच्चों के एग्जाम चल रहे थे. करीब 14 बच्चे जो एग्जाम दे रहे थे. वह स्कूल के अंदर ही थे. तोड़फोड़ के समय बच्चे डर गए.

स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में किसी भी तरह से बच्चों के धर्मांतरण वाली बात को सिरे से नकार दिया है. बजरंग दल ने भी धर्मांतरण के मामले में जांच करते हुए धर्मांतरण करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है, साथ ही सेंट जोसेफ स्कूल की जमीन के बारे में भी सवाल उठाए हैं. वहीं प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर गोलमोल जवाब दिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com