आखिर सांसद सचिन तेंदुलकर ने राज्यसभा में पूछा सवाल, पहला प्रश्न करने में लग गए तीन साल

आखिर सांसद सचिन तेंदुलकर ने राज्यसभा में पूछा सवाल, पहला प्रश्न करने में लग गए तीन साल

सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद चैरेटी के कामों में अपना समय बिता रहे हैं। इस दौरान वो मास्टर्स लीग में भी क्रिकेट का शौक़ पूरा कर रहे हैं। राज्यसभा के माननीय सासंद सचिन ने तीन साल बाद राज्यसभा में अपना पहला सवाल पूछा।

सचिन ने कोलकाता के मेट्रो और ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर राज्यसभा में सावाल पूछा। उनके पहले सवाल का जवाब मिल गया लेकिन ड्राइविंग लाइसेंस पर पूछे गए सवाल का जवाब सचिन को सोमवार को मिलेगा।

कोलकाता मेट्रो पर पूछा सवाल
सचिन ने पूछा कि कोलकाता मेट्रो को एक नया ज़ोन बनाया गया है, इसकी क्या ज़रूरत है और इसकी क्या शर्त है। क्या मुंबई, चेन्नई और दिल्ली जैसे शहरों के लिए भी अलग ज़ोन बनाए जाएंगे?

रेल मंत्रालय ने दिया जवाब
इस सवाल का जवाब सचिन को रेल मंत्रालय ने लिखित रूप में दे दिया है क्योंकि सचिन ने लिखित रूप में ये सवाल किया था। सचिन ने दूसरा सवाल परिवहन से पूछा है जिसका जवाब उन्हें सोमवार को मिलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन ने 4 जून 2012 में राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली थी लेकिन तब से अब तक उन्होंने कोई सवाल नहीं पूछा था। इस दौरान कई बार सचिन के राज्यसभा से ग़ैर-हाज़िर रहने पर भी विपक्ष ने खूब सवाल उठाए। भारत रत्न से सम्मानित सचिन को कांग्रेस की सरकार ने राज्यसभा की सदस्यता दी थी लेकिन वो किसी पार्टी से जुड़े नहीं हैं।