रूसी सैनिकों ने Ukraine City के मेयर का किया अपहरण, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जताई नाराजगी

जेलेंस्की ने रूस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह स्पष्ट रूप से रूसी हमलावरों की कमजोरी का संकेत है. वे एक आतंक के नए चरण में प्रवेश कर गए हैं

रूसी सैनिकों ने Ukraine City के मेयर का किया अपहरण, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जताई नाराजगी

रूसी सैनिकों ने Ukraine City के मेयर का किया अपहरण

कीव:

यूक्रेन में रूस भयंकर तबाही मचा रहा है. रूस के हमलों से यूक्रेन में जान-माल को काफी नुकसान पहुंचा है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की और अधिकारियों ने कहा है कि दक्षिणी यूक्रेन के मेलिटोपोल (Melitopol) के मेयर का शुक्रवार को रूसी सैनिकों ने अपहरण कर लिया है. 

यूक्रेन की संसद ने ट्विटर पर कहा कि 10 कब्जाधारियों के एक समूह ने मेलिटोपोल के मेयर इवान फेडोरोव का अपहरण कर लिया.  शुक्रवार देर रात एक वीडियो संदेश में ज़ेलेंस्की ने अपहरण की पुष्टि की. साथ ही कहा कि फेडोरोव बतौर मेयर बहादुरी से यूक्रेन और अपने समुदाय के लोगों का बचाव कर रहे थे. 

जेलेंस्की ने रूस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह स्पष्ट रूप से रूसी हमलावरों की कमजोरी का संकेत है. वे एक आतंक के नए चरण में प्रवेश कर गए हैं. वे अब स्थानीय यूक्रेनी प्रशासन के प्रतिनिधियों को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. 

अमेरिका लगातार रूस के खिलाफ सख्त कदम उठा रहा है. विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड ने यह कहा कि वाणिज्य विभाग ने रूस और बेलारूस को यूएस लग्जरी के सामानों के निर्यात पर नए नियंत्रण लगाए हैं. उन्होंने कहा, हमने रूसी शराब, समुद्री भोजन और गैर-औद्योगिक हीरों पर आयात प्रतिबंध भी लगाया है.

यह भी पढ़ें:
Ukraine में "जैविक हथियार" बनाने के मुद्दे पर Russia ने US को UNSC में घसीटा, आज होगी गंभीर आरोपों पर चर्चा
Ukraine से 6 शेर बच कर निकले, रास्ते में मिले रूसी टैंक, Night Club से निकला था एक Lion
Russia Ukraine War: यूक्रेन में मौत के मुंह से लौटे भारतीय छात्रों ने सुनाई आपबीती

ये भी देखें-प्राइम टाइम : रूस की यूक्रेन पर भयानक बमबारी जारी, रूसी तेल पर पाबंदी का असर कितना व्यापक?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com