विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2022

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को रोमानिया से ला रहा Air India का विमान 4 बजे मुंबई में करेगा लैंड

Russia-Ukraine War : यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद होने से पहले एअर इंडिया ने 22 फरवरी को यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए एक विमान भेजा था जिसमें 240 लोगों को भारत वापस लाया गया था.

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं

नई दिल्ली:

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं. भारतीयों को रोमानिया से ला रहा एयर इंडिया (Air India) का विमान आज शाम 4 बजे मुंबई में लैंड करेगा. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इन यात्रियों को रिसीव करेंगे. बता दें कि रूसी सेना ने यूक्रेन में भयंकर तबाही मचाई है. दोनों ओर से किए गए हमले में कई लोगों की मौत हो गई है. अब भी यूक्रेन में हजारों भारतीय फंसे हैं. 

"बाजार भी नहीं जा सकते, हम 20 घंटे कैसे यात्रा करेंगे? यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों ने बताई अपनी व्यथा

यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद होने से पहले एअर इंडिया ने 22 फरवरी को यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए एक विमान भेजा था जिसमें 240 लोगों को भारत वापस लाया गया था. उसने 24 और 26 फरवरी को दो और उड़ानों के संचालन की योजना बनायी थी लेकिन रूस के 24 फरवरी को आक्रमण शुरू करने और इसके बाद यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण ऐसा नहीं किया जा सका. एअर इंडिया ने शुक्रवार रात को ट्वीट करके बताया कि वह दिल्ली और मुंबई से शनिवार को बी787 विमान बुखारेस्ट और बुडापेस्ट के लिए परिचालित करेगा.

ये भी देखें-"अधिकारियों से संपर्क नहीं तो सीमा की तरफ न जाएं": यूक्रेन के भारतीय दूतावास की नई एडवाइजरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com