RPF के जवान ने दिखाया साहस, पैर फिसलने के कारण ट्रेन से गिरे बुजुर्ग की बचाई जान

यात्री को प्लेटफार्म व ट्रेन के चपेट में आते देखकर, प्लेटफार्म नंबर 6 पर तैनात RPF कर्मचारी. उमेश माली ने फौरन दौड़ लगाई और एक यात्री के मदद से, यात्री को प्‍लेटफॉर्म पर खींच लिया.

RPF के जवान ने दिखाया साहस, पैर फिसलने के कारण ट्रेन से गिरे बुजुर्ग की बचाई जान

RPF के उमेश माली के साहस की हर कोई प्रशंसा कर रहा है

मुंंबई:

रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स यानी RPF के कर्मचारी ने कर्तव्‍य परायणता  का परिचय चलती ट्रेन से उतरते समय गिरे एक बुजुर्ग की जान बचाई है. इस साहस भरे कार्य के लिए आरपीएफ जवान उमेश माली की जमकर प्रशंसा की जा रही है. जानकारी के अनुसार, गाड़ी क्रमांक 02194 (UP महानगरी एक्सप्रेस) दादर स्टेशन के प्‍लेटफॉर्म नंबर 6 पर आई. ट्रेन तक निर्धारित समय पर रवाना हो रही थी, इसी दौरान एक बुजुर्ग यात्री ने चलती गाड़ी से उतरने का प्रयास किया. इस दौरान उनका पैर फिसल गया और वे गिर गए.

यात्री को प्लेटफार्म व ट्रेन के चपेट में आते देखकर, प्लेटफार्म नंबर 6 पर तैनात RPF कर्मचारी. उमेश माली ने फौरन दौड़ लगाई और एक यात्री के मदद से, यात्री को प्‍लेटफॉर्म पर खींच लिया. उनकी तत्‍परता से बुजुर्ग व्‍यक्ति की जान बच गई. इस घटना का वीडियो वायरस हुआ है जिसमें उमेश को बुजुर्ग  को बचाते हुए देखा जा सकता है. बुजुर्ग ने अपना नाम विजय कुमार पटेल बताया है. उनकी उम्र 59 वर्ष है और वे उल्हास नगर के रहने वाले हैं. उन्‍होंने अपना PNR 2700947890 (वाराणसी से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस) बताया. सभी यात्रियों ने प्रधान आरक्षक उमेश माली की तत्‍परता की जमकर सराहना की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com