क्रू मेंबर्स में विवाद के चलते एयर इंडिया की फ्लाइट 2 घंटा लेट, प्रकाश करात भी थे प्‍लेन में सवार

क्रू मेंबर्स में विवाद के चलते एयर इंडिया की फ्लाइट 2 घंटा लेट, प्रकाश करात भी थे प्‍लेन में सवार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

नई दिल्‍ली:

अक्‍सर आम आदमी को ही विमानों के तय समय से लेट उड़ान भरने की जद्दोजहद से दो-चार होना पड़ता है, लेकिन गुरुवार को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर VVIPS को भी इस समस्‍या को झेलना पड़ा। चालक दल के सदस्यों के बीच विवाद के चलते तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर आज एयर इंडिया की एक फ्लाइट दो घंटे लेट हो गई।

दरअसल, एयर इंडिया की दिल्‍ली-तिरुवनंतपुरम फ्लाइट को शाम 5.45 बजे उड़ान भरनी थी। सभी पैंसेजर तय समय पर विमान में सवार हो गए, लेकिन फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी... करीब 8 बजे तक। विमान खड़ा रहा, कोई तकनीकी खराबी या तत्काल अंतिम मिनट की सुरक्षा जांच की वजह से नहीं, चालक दल के सदस्‍यों के बीच विवाद की वजह से।

विमान में सीपीएम के वरिष्‍ठ नेता प्रकाश करात, तीन सांसद और 16 IAS अफसर सवार थे, इसके बावजूद एयर इंडिया का कोई भी वरिष्‍ठ अधिकारी वहां नहीं पहुंचा।

इनमें से एक सांसद एनके प्रेमचंद्रन ने NDTV से कहा, 'बोर्डिंग पूरी हो चुकी थी। फ्लाइट टेक ऑफ को तैयार थी। अचानक फ्लाइट क्रू मेंबर्स के बीच झगड़ा हो गया। सभी सांसद और अधिकारी इस घटना के गवाह बने और इसके चलते फ्लाइट एयरपोर्ट पर खड़ी रही।'

घटना से नाराज एक अन्‍य सांसद ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि 'वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।'

इस मामले को लेकर एयर इंडिया ने दो क्रू मेंबर्स को सस्‍पेंड कर दिया है। एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि 'अनुशासनहीतना बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com