खुश हूं कि जांच से मिली छूट हटा दी गई : रॉबर्ट वाड्रा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

रॉबर्ट वाड्रा ने शनिवार को कहा कि वह इस बात से खुश हैं कि जांच से मिली छूट हटा ली गई है। उनसे उस खबर के बारे में पूछा गया था कि सरकार ने अगर नागर विमानन मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दी तो उन्हें उस सूची से बाहर किया जा सकता है जिन्हें हवाई अड्डों पर जांच से छूट मिलती है।

वाड्रा ने कहा, ‘मैं खुश हूं कि इस औपचारिकता को हटाया जा रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘आज फिर अखबारों में पढ़ा कि भारत में हवाई अड्डों पर जांच से ‘छूट मिले लोगों’ से मेरा नाम हटाया जा सकता है।’ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा, ‘मैं खुश हूं कि इस औपचारिकता को हटाया जा रहा है क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों ने मेरी सहमति के बगैर यह सुविधा दी थी, इसका तभी पालन होगा जब मैं एसपीजी सुरक्षा के साथ चलूंगा। मेरे वर्तमान सुरक्षाकर्मियों को हवाई अड्डे के अंदर जाने की अनुमति नहीं होती।’

वाड्रा ने कहा, ‘जब से एसपीजी सुरक्षा नहीं है तब से मेरे बच्चे और मैं आम यात्री की तरह चलते हैं, नियमों और सुरक्षा जांच के सभी मानकों का पालन करते हैं। कोट, बेल्ट हटाने से लेकर बैग की जांच जैसे सभी सुरक्षा जांच नियमों का दुनियाभर के हवाई अड्डे पर पालन करते हैं।’

वाड्रा ने कहा कि उनको उम्मीद है कि इससे ‘हर तरह की मीडिया से मुझे जो चोट पहुंचाई जाती है’ उस पर विराम लग जाएगा।

एक रिपोर्ट में बताया गया था कि अगर सरकार ने नागर विमानन मंत्रालय के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया तो कई लोगों को भारत में हवाई अड्डों पर जांच से मिल रही छूट का विशेषाधिकार खत्म हो जाएगा।

रिपोर्ट में बताया गया कि जिन लोगों को सूची से हटाया जा सकता है उनमें केंद्रीय राज्यमंत्री, पूर्व उपराष्ट्रपति, उपमुख्यमंत्री, कैबिनेट सचिव और वाड्रा सहित कई वीआईपी लोग शामिल हैं।

वाड्रा को हवाई अड्डों पर जांच से मिली छूट का मुद्दा कई बार उठाया जा चुका है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com