18 से अधिक आयु का हर शख्स कोरोनावैक्सीन के लिए 28 अप्रैल से करवा सकेगा कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन

1 मई से कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के तहत 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है, इसके लिए 28 अप्रैल से कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकेगा.

18 से अधिक आयु का हर शख्स कोरोनावैक्सीन के लिए 28 अप्रैल से करवा सकेगा कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन

1 मई से 18 साल के ऊपर के लोग लगवा सकेंगे कोरोना के खिलाफ वैक्सीन.

नई दिल्ली:

1 मई से कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के तहत 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है, इसके लिए गुरुवार को घोषणा की गई है कि 18 से अधिक आयु का हर शख्स अब कोरोनावैक्सीन के लिए 28 अप्रैल से कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन करवा सकेगा.

बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को घोषणा की थी कि भारत के वैक्सीनेशन ड्राइव के तीसरे चरण के तहत 1 मई से 18 साल की उम्र से ऊपर के लोग भी वैक्सीन लगवा सकेंगे. इसके पहले बस 45 के ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीनेशन की अनुमति थी.

इसके पहले कोविड वैक्सीन की कीमतों को लेकर एक नई घोषणा भी हो चुकी है. बुधवार को सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया ने ऐलान किया है कि राज्यों को तीसरे चरण के लिए कोविशील्ड की डोज़ 400 रुपये में मुहैया कराई जाएगी जबकि निजी अस्पतालों को ये डोज़ 600 रुपये में मुहैया कराई जाएगी.

वैक्सीन निर्माता कंपनी ने बताया कि वो तीसरे चरण के लिए अपने कुल प्रोडक्शन का 50% हिस्सा राज्यों को प्रति डोज़ 400 रुपये की दर पर और निजी अस्पतालों को कोविशील्ड की प्रति डोज़ 600 रुपये की दर पर मुहैया कराएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में गुरुवार को पिछले 24 घंटों में दर्ज हुए कोविड के नए मामलों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई है. गुरुवार की सुबह तक पिछले 24 घंटों में  3,14,835 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए, जिन्हें मिलाकर देश में कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 59 लाख पार कर 1,59,30,965 हो गई है. इसी अवधि में देशभर में 2,104 मरीज़ों की मौत हुई, और यह भी एक दिन में कोरोनावायरस से हुई अब तक की सबसे बड़ी तादाद है.