राकेश टिकैत ने लगाई अमेरिकी राष्ट्रपति से गुहार, मोदी से मुलाकात हो तो किसानों का ध्यान रखना

किसानों के नेता राकेश टिकैत ने लिखा है कि हम भारतीय किसान 3 कृषि कानूनों जो कि पीएम मोदी सरकार द्वारा लाए गए हैं, उसका विरोध कर रहे हैं. 11 महीने के प्रदर्शन के दौरान  700 किसानों की जान जा चुकी है. इस काले कानून से हमारी रक्षा होनी चाहिए.

राकेश टिकैत ने लगाई अमेरिकी राष्ट्रपति से गुहार, मोदी से मुलाकात हो तो किसानों का ध्यान रखना

राकेश टिकैत ने अमेरिकी राष्ट्रपति से लगाई गुहार

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर है. आज वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे, जिसे लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट किया है. राकेश टिकैत (Rakesh Tikait ) ने अमेरिका के राष्ट्रपति को टैग करके ट्वीट किया है और मांग की है कि जब अमेरिका के राष्ट्रपति आज प्रधानमंत्री मोदी से मिलें तो किसानों की समस्या पर ध्यान दें. राकेश टिकैत ने लिखा है कि हम भारतीय किसान 3 कृषि कानूनों जो कि पीएम मोदी सरकार द्वारा लाए गए हैं, उसका विरोध कर रहे हैं. 11 महीने के प्रदर्शन के दौरान  700 किसानों की जान जा चुकी है. इस काले कानून से हमारी रक्षा होनी चाहिए.  कल रात में किए एक और ट्वीट कर जानकारी दी है कि आज वाशिंगटन डीसी के समय 2:30 बजे वहां तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन होगा.

बता दें कि अमेरिकी दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की राष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई. पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में था तब अमेरिका ने काफी मदद की थी. पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्यौता भी दिया.बता दें कि कमला हैरिस ने पीएम मोदी से अपनी पहली मुलाकात के दौरान खुद आतंकवाद में पाकिस्तान की भूमिका का उल्लेख किया और कहा कि देश में आतंकवादी समूह काम कर रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा क‍ि इस्लामाबाद को कार्रवाई करने के लिए कहा गया, जिससे भारत और अमेरिका की सुरक्षा प्रभावित न हो. प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में उपराष्ट्रपति हैरिस के साथ बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने का फैसला किया और लोकतंत्र, अफगानिस्तान और हिंद-प्रशांत के खतरों सहित सामान्य हित के वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की. 

इसके साथ ही वाशिंगटन डीसी में पीएम मोदी ने अमेरिक के टॉप 5 कंपनियों के सीईओ से मुलाकात की. पीएम मोदी ने क्वालकॉम, एडोबी, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के सीईओ से भी मुलाकात की. बैठक के बाद क्ववालकॉम के प्रसिडेंट ने कहा कि हम भारत के साथ साझेदारी को लेकर गर्व महसूस करते हैं.

ये वीडियो भी देखें


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com