राकेश अस्थाना ने दिल्ली पुलिस HQ में बनाया कमिश्नर सचिवालय, जानिए किसको क्या रैंक दी गई?

आईपीएस अधिकारी रोमिल बनिया को कमिश्नर का ओएसडी और एडिशनल सीपी सचिवालय बनाया गया है. केपीएस मल्होत्रा को डीसीपी-1 का, कमिश्नर सचिवालय में स्थान दिया गया है.

राकेश अस्थाना ने दिल्ली पुलिस HQ में बनाया कमिश्नर सचिवालय, जानिए किसको क्या रैंक दी गई?

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पुलिस हेडक्वार्टर में कमिश्नर सचिवालय बनाया है. कमिश्नर सचिवालय में दो डीसीपी, एक एडीशनल सीपी स्तर के अधिकारी और एक एसीपी स्तर के अधिकारी की तैनाती की गई है. आईपीएस अधिकारी रोमिल बनिया को कमिश्नर का ओएसडी और एडिशनल सीपी सचिवालय बनाया गया है. केपीएस मल्होत्रा को डीसीपी-1 का, कमिश्नर सचिवालय में स्थान दिया गया है. बता दें कि, केपीएस मल्होत्रा वही अधिकारी हैं जो एनसीबी में डिप्टी डायरेक्टर ऑपरेशन के पद पर रहते हुए दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स कनेक्शन मामले में पूछताछ कर चुके है.

दिल्ली पुलिस आयुक्त ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पूर्व सुरक्षा को लेकर की अंतर-राज्यीय बैठक

वहीं, ढाल सिंह पतले को कमिश्नर सचिवालय का डीसीपी-2 तैनात किया गया है. ढाल सिंह वो अधिकारी हैं, जिन्होंने जामिया हिंसा और शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान बखुबी अपनी ड्यूटी निभाई थी. इसके अलावा तनु शर्मा को कमिश्नर सचिवालय में एसीपी बनाया गया है. तनु शर्मा पहले सिविल सेवा से जुड़ी हुई थीं. सेक्रेटरी रिट्रीट बनाने की अवधारणा को आम तौर पर रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और अर्धसैनिक बलों में देखा जाता है. इस तरह के इंतजाम अब दिल्ली पुलिस में भी दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के आदेश पर किये गए हैं.


राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस कमिश्नर के तौर पर नियुक्ति को सुप्रीम कोर्ट में दी गई चुनौती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आमतौर पर सचिवालय और निदेशालय में डीजी विभिन्न इकाइयों के लिए अपने प्रभारी नियुक्त करते हैं और सीधे विभाग से जुड़े अपडेट मांगते हैं. दिल्ली पुलिस में यह पहली बार है कि दो अतिरिक्त डीसीपी के साथ एक अतिरिक्त सीपी रैंक के अधिकारी को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए एक एसीपी रैंक अधिकारी को भी तैनात किया है.