विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2021

राज्यसभा उपचुनाव: BJP ने सर्बानंद सोनोवाल को असम से बनाया उम्मीदवार, MP से मुरुगन का नाम

दोनों नेताओं को हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद में शामिल किया है. उन्हें छह महीने के अंदर संसद सदस्य बनना होगा. 

Read Time: 2 mins
राज्यसभा उपचुनाव: BJP ने सर्बानंद सोनोवाल को असम से बनाया उम्मीदवार, MP से मुरुगन का नाम
भाजपा ने सोनोवाल, मुरुगन को राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha Bypolls) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) को असम से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन (L Murugan) मध्य प्रदेश से भाजपा के उम्मीदवार होंगे. बीजेपी ने एक बयान में यह जानकारी दी. दोनों नेताओं को हाल ही में मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया. समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा के मुताबिक, सोनोवाल और मुरुगन का राज्यसभा जाना लगभग तय है क्योंकि दोनों राज्यों की विधानसभा में बीजेपी को बहुमत हासिल है. 

दोनों नेताओं को हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद में शामिल किया है. उन्हें छह महीने के अंदर संसद सदस्य बनना होगा. सोनोवाल और मुरुगन का राज्यसभा में आना लगभग तय है क्योंकि भाजपा को दोनों राज्यों की विधानसभा में बहुमत प्राप्त है. 

असम में बिस्वजीत दैमारी के इस्तीफा देने से राज्यसभा की एक सीट खाली हो गयी थी. दैमारी विधानसभा अध्यक्ष बने हैं. मध्य प्रदेश में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के इस्तीफे के बाद उच्च सदन की एक सीट खाली हो गई, जिन्हें कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है. 

(भाषा के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;