सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक को कानूनी नोटिस भेजकर कहा -माफी मांगें और 1 रुपये का हर्जाना दें वरना..

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने विधायक गिरिराज सिंह (Giriraj singh ) को कानूनी नोटिस भेजा है. नोटिस में उन्‍होंने गिरिराज से माफी मांगने और एक रुपये की राशि देने की मांग की थी.

सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक को कानूनी नोटिस भेजकर कहा -माफी मांगें और 1 रुपये का हर्जाना दें वरना..

सचिन पायलट ने विधायक गिरिराज सिंह को लीगल नोटिस भेजा

नई दिल्ली:

Rajasthan Political Crisis: राजस्‍थान सियासी संकट मामले में हर रोज नया ट्विस्‍ट आ रहा है. सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ बागी रुख अख्तियार किए सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा (Giriraj singh Malinga) को कानूनी नोटिस भेजा है. नोटिस में उन्‍होंने गिरिराज से माफी मांगने और एक रुपये की राशि देने की मांग की है. साथ ही कहा है कि अगर सात दिनों में माफी नहीं मांगी तो सिविल और आपराधिक मानहानि का माला करेंगे.

गौरतलब है कि बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक गिरिराज मलिंगा ने सचिन पायलट पर आरोप लगाया था कि उन्हें BJP में शामिल होने के लिए 35 करोड़ की रिश्वत देने की कोशिश की थी. पायलट ने कहा था कि वह 'विधायक के खिलाफ उचित और सख्त कानूनी कार्रवाई करेंगे.'राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने इस बारे में अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि ऐसे आरोपों से मैं उदास हूं, मगर हैरान नहीं हूं. उन्होंने कहा कि ऐसा करके मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है. दरअसल ये असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पायलट ने कहा था कि मैं ये मुद्दे उठाता रहा हूं और मैं मामले को लेकर उचित क़ानूनी कार्रवाई करूंगा. उन्होंने कहा कि मैं अपने विश्वासों पर कायम हूं. मुझ पर मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं.पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए एक पूर्व बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक ने आरोप लगाया था कि बागी सचिन पायलट ने उन्हें भाजपा में जाने के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था. गिरिराज सिंह मलिंगा ने इसके अलावा कहा था, 'यह दिसंबर से हो रहा है, यह कोई नई बात नहीं है. मैंने उनसे कहा था कि मैं ऐसा नहीं कर सकता. मैंने सचिन पायलट के साथ चर्चा की. उन्होंने मुझसे बात की और कहा कि आप कितना चाहते हैं. उन्होंने मुझसे 35 करोड़ की बात की. उन्होंने कहा कि मैंने बसपा को ऐसी ही बातों के कारण छोड़ दिया. अगर मैंने कांग्रेस छोड़ दी, तो मैं जनता को क्या बताऊं?'