राजस्थान CM अशोक गहलोत फिर कोरोना पॉज़िटिव, बोले - 'ओमिक्रॉन को कम न समझें, दे सकता है गंभीर समस्या'

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर जोर पकड़ा है. इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फिर कोरोना संक्रमित मिले हैं,

राजस्थान CM अशोक गहलोत फिर कोरोना पॉज़िटिव, बोले - 'ओमिक्रॉन को कम न समझें, दे सकता है गंभीर समस्या'

पिछले साल भी कोविड का शिकार हुए थे गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी कोरोना के शिकार हो गए हैं. गहलोत दूसरी बार कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आए हैं. उन्होंने कहा कि मेरे लक्षण बेहद हल्के हैं और कोई परेशानी नहीं है. वहीं, मुख्यमंत्री गहलोत ने ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर लोगों को चेताते हुए कहा कि आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं. उन्होंने लोगों से ओमिक्रॉन को गंभीरता से लेने का आग्रह किया.  

इससे पहले, बुधवार को सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) कोरोना संक्रमित पाए गए थे. बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले साल अप्रैल में भी कोविड के शिकार हो गए थे.

READ ALSO: वैक्सीनेशन के बाद भी स्वरा भास्कर कोरोना संक्रमित, बोलीं- बुखार, सिरदर्द और स्वाद जा चुका है

मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार को अपने ट्वीट में कहा, "आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया, जो पॉजिटिव आया है. मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं एवं कोई अन्य परेशानी नहीं है. आज मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें एवं अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं."

ओमिक्रॉन वेरिएंट और पहली बार कोविड से संक्रमित होने के बाद के अनुभव साझा करते हुए कहा, "आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं. विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रोन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं." 

उन्होंने कहा, "पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी एवं हृदय रोग तक हो सकते हैं. डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त, 2021 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है. इसलिए ओमिक्रोन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं."

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों ने एक बार फिर जोर पकड़ा है. संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा आज एक लाख के पार निकल गया. देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान 1.17 लाख से ज्यादा नए केस आए हैं.  कोविड के डेली केस सिर्फ 10 दिन में 18 गुना हो गए हैं. 28 दिसंबर को 6,358 कोविड मामले सामने आए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: महाराष्ट्र में फिर कोरोना विस्फोट, दिल्ली में भी 15 हजार से अधिक केस