Watch: रेलवे के बहादुर अधिकारी ने महिला को ट्रेन की चपेट में आने से बचाया, CCTV में कैद हुआ वाकया 

महिला चलती एक्‍सप्रेस ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रही थी. इसी दौरान संतुलन बिगड़ गया और महिला ट्रेन और प्‍लेटफॉर्म के बीच की जगह में गिर गई थी. यह देखकर आरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर बबलू कुमार दौड़ते हैं और उसे समय पर प्लेटफॉर्म पर खींच लेते हैं.

Watch: रेलवे के बहादुर अधिकारी ने महिला को ट्रेन की चपेट में आने से बचाया, CCTV में कैद हुआ वाकया 

महिला अपना संतुलन खो देती है और ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में पहुंच जाती है. 

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पुरुलिया स्टेशन (Purulia Railway Station) पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (Railway Police Force) के अधिकारी ने एक महिला की जान बचाकर उसे नया जीवन दिया है. महिला चलती एक्‍सप्रेस ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रही थी. इसी दौरान संतुलन बिगड़ गया और महिला ट्रेन और प्‍लेटफॉर्म के बीच की जगह में गिर गई थी. इस घटना का एक वीडियो फुटेज भी सामने आया है, जिसे रेलवे (Indian Railways) की ओर से ट्वीट किया गया है. 

फुटेज में नजर आ रहा है कि संतरागाछी-आनंद विहार एक्सप्रेस जैसे ही गति पकड़ती है दो महिलाएं ट्रेन से कूद जाती हैं. उनमें से एक महिला प्लेटफॉर्म पर सुरक्षित उतर जाती है, जबकि दूसरी महिला अपना संतुलन खो देती है और खतरनाक रूप से ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में पहुंच जाती है. 

यह देखकर के आरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर बबलू कुमार दौड़ते हैं और उसे समय पर प्लेटफॉर्म पर खींच लेते हैं. कई अन्य लोग भी महिला की मदद के लिए दौड़ते नजर आते हैं. इन लोगों में एक यात्री भी शामिल है जो महिला को बचाने के लिए ट्रेन से कूदने की कोशिश करता है. 

अधिकारियों ने चलती ट्रेनों में चढ़ने और उतरने से कई बार मना किया है. कई बार चेतावनी के बावजूद यात्री अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज में एक यात्री प्लेटफॉर्म से चलती ट्रेन में चढ़ता भी नजर आ रहा है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई सेंट्रल में खुला भारतीय रेलवे का पहला पॉड होटल