सरकार को ये पसंद नहीं : राहुल गांधी ने ट्वीट कर सुनाई खरी-खरी

कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले 10 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि कानून वापस नहीं लिए गए तो जहां चुनाव होंगे, वहीं सरकार के खिलाफ प्रचार करेंगे.

सरकार को ये पसंद नहीं : राहुल गांधी ने ट्वीट कर सुनाई खरी-खरी

किसानों के भारत बंद पर राहुल गांधी का ट्वीट

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया है. इसे लेकर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है, लेकिन शोषण करने वाली सरकार को ये नहीं पसंद है. इसलिए #आजभारतबंद_है. बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि इस दौरान वे सभी राष्ट्रीय और राज्य मार्गों को जाम करेंगे. कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले 10 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि कानून वापस नहीं लिए गए तो जहां चुनाव होंगे, वहीं सरकार के खिलाफ प्रचार करेंगे. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अपील की है कि वे आंदोलन का रास्ता छोड़कर वार्ता का रास्ता अपनाएं. उन्होंने कहा कि किसानों की बताई गई आपत्तियों पर पहले भी कई बार बात हो चुकी है, लेकिन फिर भी उनकी कोई बात बची है तो सरकार वार्ता करने के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें

Bharat Bandh के तहत किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे किया जाम, दिल्ली-UP के बीच यातायात बाधित

उधर, किसानों के भारत बंद का असर दिखने लगा है. कई नेशनल और स्टेट हाइवे को किसानों ने ब्लॉक किया है. रूट डाइवर्ट किए गए हैं. दिल्ली में एंट्री लेने वालों की परेशानी बढ़ी  है. यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर ट्रैफ़िक रुका हुआ है. दिल्ली-अमृतसर हाइवे को भी किसानों ने जाम कर दिया है.  हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद इलाके में किसानों ने बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए. किसान इस दौरान नारेबाजी करते दिखे. जबकि वहां ट्रकों की लंबी लाइनें लग गईं. Bharat Bandh को लेकर बिहार के हाजीपुर में सड़क पर राजद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. हाजीपुर मुजफ्फरपुर रोड और महात्मा गांधी सेतु पर यातायात प्रभावित. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने पंडित राम शर्मा मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एक्जिट बंद कर दी है. किसानों के भारत बंद (Bharat Bandh) को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.  गौरतलब है कि किसानों क भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस, लेफ्ट, आरजेडी, वाईएसआर कांग्रेस और डीएमके समेत तमाम दल आए हैं. राहुल गांधी कृषि कानूनों के विरोध में ट्वीट भी करते रहते हैं. 

ये वीडियो भी देखें-


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com