चीन के साथ सीमा विवाद पर राहुल गांधी का हमला- 'PM कैसे देशभक्त हैं? हमारी सरकार होती तो...'

राहुल गांधी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक जनसभा में पीएम मोदी को 'कायर' बताते हुए कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार होती तो चीन को 15 मिनट के भीतर बाहर कर देती. 

चीन के साथ सीमा विवाद पर राहुल गांधी का हमला- 'PM कैसे देशभक्त हैं? हमारी सरकार होती तो...'

एक जनसभा के दौरान राहुल ने चीन को लेकर मोदी सरकार पर किया हमला. (फाइल फोटो)

कुरुक्षेत्र:

पंजाब और हरियाणा में कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ 'खेती बचाओ यात्रा' पर रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कई मुद्दों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं. मंगलवार को राहुल ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक जनसभा में पीएम मोदी पर चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर हमला किया. राहुल ने पीएम को 'कायर' बताते हुए कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार होती तो चीन को 15 मिनट के भीतर बाहर कर देती. 

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कहा, 'कायर प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसी ने हमारी जमीन नहीं ली है. आज दुनिया में एक ही ऐसा देश है, जिसकी जमीन पर किसी दूसरे देश ने कब्जा जमाया है. भारत ऐसा अकेला देश है, जहां एक दूसरा देश आया और 1200 वर्ग किलोमीटर की जमीन पर कब्जा जमा लिया. पीएम मोदी खुद को 'देशभक्त' बुलाते हैं और पूरे देश को पता है कि चीनी शक्तियां हमारे क्षेत्र में हैं, कैसे देशभक्त हैं वो? अगर हमारी सरकार होती तो हमने चीन को 15 मिनट के भीतर उठाकर बाहर फेंक दिया होता.'

राहुल ने कहा, 'मैं आपको गारंटी देता हूं, जब हमारी सरकार थी, तो चीन में इतना दम नहीं था कि वो एक कदम भी अंदर आ जाए. पूरी दुनिया में एक ही ऐसा देश है, जहां पर किसी दूसरे देश ने कब्जा करके रखा है और वो भारत है और ये लोग खुद को देशभक्त कहते हैं.' उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इस देश की और देश के किसानों की शक्ति को नहीं समझते हैं.

यह भी पढ़ें: सोफे वाले ट्रैक्टर पर हो रहे विवादों के बीच राहुल गांधी ने कहा- PM के हजारों करोड़ के प्लेन पर क्यों नहीं उठते सवाल

बता दें कि पंजाब में रैलियां करने के बाद राहुल गांधी मंगलवार को अपनी ट्रैक्टर रैलियों को लेकर हरियाणा की सीमा पर पहुंचे थे. लेकिन यहां पर कुछ वक्त के लिए उनकी रैली को पुलिसकर्मियों ने रोक दिया था. राहुल ने कहा था कि यहां उन्हें चाहे जितने घंटे रुकना पड़े, वो रुकेंगे. हालांकि, कुछ देर बाद ही राहुल के ट्रैक्टर सहित पांच ट्रैक्टरों और उनकी रैली में बस 100 लोगों को सीमा पार करने की अनुमति दी गई. राहुल कुरुक्षेत्र में गीतास्थली भी गए थे.

Video: किसान बचाओ आंदोलन : खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे राहुल गांधी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com