राहुल गांधी ट्रैक्टर से विजय चौक पहुंचे, किसान आंदोलन के समर्थन में मुहिम

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार कह रही है कि किसान खुश हैं और धरने पर बैठे किसानों को आतंकवादी और न जाने क्या-क्या कहां जा रहा है. लेकिन हकीकत है कि किसानों के अधिकारों को छीना जा रहा है.

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में विपक्षी दल कांग्रेस लगातार संसद से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस किसानों के प्रति समर्थन जताने का कोई भी मौका नहीं चूक रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi Driving Tractor) सोमवार को ट्रैक्टर के जरिये विजय चौक पहुंचे. इसके बाद कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और बाकि नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया.पैंट शर्ट पहने राहुल गांधी ट्रैक्टर चला रहे थे, जबकि उनके साथ कई कांग्रेस नेता तख्तियां लेकर ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे. उनके हाथों में किसान आंदोलन के समर्थन और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग से जुड़ी तख्तियां थीं.

संसद मॉनसून सत्र Live Updates: पेगासस मु्द्दे पर विपक्षी सांसदों का हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्‍थगित

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार कह रही है कि किसान खुश हैं और धरने पर बैठे किसानों को आतंकवादी और न जाने क्या-क्या कहां जा रहा है. लेकिन हकीकत है कि किसानों के अधिकारों को छीना जा रहा है. राहुल ने कहा, मैं किसानों का संदेश लेकर आया हूं. वे किसानों की आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं और संसद में इन मुद्दों पर बहस नहीं होने दे रहे हैं. उन्हें इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगी.


पूरे देश को पता है कि इन कृषि कानूनों से सिर्फ 2-3 उद्योगपतियों को ही भला होगा. गौरतलब है कि संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है, जहां विपक्ष लगातार सरकार को कृषि कानूनों, महंगाई और पेगासस जासूसी के मुद्दे पर घेरने का प्रयास कर रहा है. मानसून सत्र के पहले हफ्ते में लगातार हंगामे के कारण कामकाज नहीं हो सका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर से संसद पहुंचे