'अभी तक टेक ऑफ नहीं कर पाए': राहुल गांधी पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया हमला

किसानों के सशक्तिकरण के लिए ही पिछले साल सरकार ने तीन कृषि कानून का निर्माण किया और किसानों को हर तरह के बंधन से मुक्त कर दिया गया.

'अभी तक टेक ऑफ नहीं कर पाए': राहुल गांधी पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया हमला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बोला हमला.

नई दिल्ली:

गुजरात भाजपा (Gujarat BJP) की कार्यसमिति की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पर अपनी ऊर्जा और समय एक सीमा तक ही खर्च करना चाहिए. एक राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में हमें अपने विरोधियों का सम्मान तो करना चाहिए मगर उन पर अपनी ऊर्जा और समय एक सीमा तक ही खर्च करना चाहिए. जब विरोधियों के पीछे हाथ धोकर कोई पड़ता है तो उसका नतीजा ‘राहुल गांधी' होता है. कांग्रेस और राहुल गांधी ने अनावश्यक राफेल का मुद्दा बनाया. नतीजा क्या हुआ? राफेल फ्रांस में तैयार हो गए. राफेल भारत में लैंड भी कर गए मगर राहुल जी अभी भी 'Take off' नही कर पाए हैं. एक 'Rag Tag Coalition' बनाया जा रहा है. लोकतंत्र में विरोध करने में बुराई नहीं है. मगर  विरोध के लिए विरोध करने की कोशिश की जा रही है. संसद का एक पूरा सत्र ठीक से चलने नहीं दिया गया.

कोरोना के बीच कैसे मनाई जाए दीवाली और ईद, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

पूज्य बापू अक्सर कहा करते थे कि देश में नीतियां बनाते समय हम इस बात का हमेशा ध्यान रखा जाना चाहिए कि नीतियों से समाज की अंतिम सीढ़ी पर खडे़ व्यक्ति को क्या लाभ होगा. कांग्रेस पार्टी ने गांधी का नाम खूब इस्तेमाल किया. यहां तक कि गांधी नाम भी रख लिया, मगर गांधीजी का काम उन्होंने छोड़ दिया. समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान भाजपा और उसमें पहले जनसंघ के जमाने से हमारा मूल मंत्र रहा है. एकात्म मानवाद और अंत्योदय का चिंतन हमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने हमारी राजनीतिक परम्परा और संस्कार के रुप में दिया है.

यह गरीबों के प्रति हमारी पार्टी की संवेदनशीलता का उदाहरण है कि जब पूरे देश में कोरोना का संकट था तो प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वास्थ्य रक्षा के साथ-साथ गरीबों को ‘अन्न सुरक्षा‘ की भी चिंता की. कांग्रेस की सरकारों ने इस देश में लोगों का भला करने के बजाय खुद का भला करने में ज्यादा भरोसा किया. भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया और यहां तक कि उसे हर जगह Institutionalise किया गया.

New Income Tax Rules: PF खाते दो हिस्सों में बंटेंगे, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राजनाथ सिंह ने इस मौके पर पीएम मोदी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि गुजरात में भाजपा की सफलता इतने लम्बे समय से इसलिए क़ायम है क्योंकि यहां सत्ता के माध्यम से पार्टी ने लोगों की जिंदगी बदली है. खासतौर पर 'Politics of Performance' को जो मायने यहां भाजपा ने दिए हैं उसने प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में राजनीतिक तौर तरीकों को बदला है. इस बदलाव में ‘लोक लाडिला' नरेन्द्र भाई का बहुत बड़ा योगदान है. पहले 13 साल यहां मुख्यमंत्री रहते हुए और अब सात सालों से देश के प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने Politics of Performance और 'Last Mile Delivery' की दिशा में काम किया है.